पेटीएम मनी: वित्त वर्ष 221 में 2.1-लाख डीमैट अकाउंट धारकों ने इतने रूपए का किया निवेश
पेटीएम मनी: वित्त वर्ष 221 में 2.1-लाख डीमैट अकाउंट धारकों ने इतने रूपए का किया निवेश
Share:

पेटीएम ब्लॉग में प्रकाशित एक वार्षिक रिपोर्ट डेटा के अनुसार, डिजिटल वित्तीय सेवाओं के समूह पेटीएम मनी ने वित्त वर्ष 2021 में प्रति डीमैट खाताधारक के लिए 70,000 रुपये से अधिक का औसत निवेश दर्ज किया है। रिपोर्ट के मुताबिक पेटीएम मनी ने 31 मार्च, 2021 तक 2.1 लाख डीमैट खाते खोले हैं, जिनमें से 80 फीसदी 35 साल से कम उम्र के थे।

विकास पर टिप्पणी करते हुए पेटीएम मनी के सीईओ वरुण श्रीधर ने कहा "पिछले एक साल में, हमने अपने उपयोगकर्ताओं के निवेश के तरीके में बदलाव देखा है। शिक्षा के माध्यम से निवेश पर खुली बातचीत, हम अधिक उपयोगकर्ताओं को खोलने में सक्षम हैं। उत्पादों के साथ-साथ धन सृजन का विचार जो एक मजबूत पोर्टफोलियो बनाने में मदद करता है। हमारा मानना ​​है कि देश में धन प्रबंधन को लोकतांत्रिक बनाने, गले लगाने और सभी को अपनाने की जरूरत है।

पेटीएम ने नोट किया कि विभिन्न धन उत्पादों में प्रयोग और निवेश करने वाली महिला निवेशकों की संख्या मंच पर दोगुनी हो गई है। रिपोर्ट के मुताबिक, प्लेटफॉर्म पर महिलाएं पुरुषों से दो गुना ज्यादा हैं। रिपोर्ट में कहा गया है, ''जबकि अधिकांश भारत ने मंच पर अपनी संपत्ति निर्माण यात्रा शुरू करने में पहल दिखाई है, कुल उपयोगकर्ता आधार का लगभग 44 प्रतिशत महाराष्ट्र, गुजरात, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, कर्नाटक सहित पांच राज्यों से संबंधित है। कुल डीमैट खाताधारकों में से 64 प्रतिशत से अधिक ने म्यूचुअल फंड में, करीब 28 प्रतिशत इक्विटी में और शेष डिजिटल गोल्ड में निवेश किया।

अधिक नशे के लिए नूर इस्लाम ने शराब को बनाया जहरीला, पीने से हुई 172 लोगों की मौत

जुलाई माह में 4 महीने के निचले स्तर पर आई भारत की बेरोजगारी दर

AIADMK ने मदुरै में स्मारक पुस्तकालय के लिए जॉन पेनिकिक के घर को गिराने का किया विरोध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -