मार्च तक 1000 करोड़ रुपये का ऋण वितरित करना है पेटीएम का लक्ष्य
मार्च तक 1000 करोड़ रुपये का ऋण वितरित करना है पेटीएम का लक्ष्य
Share:

सोमवार को डिजिटल वित्तीय सेवा फर्म पेटीएम ने व्यापारियों को INR 1,000 करोड़ रुपये के ऋण वितरित करने का लक्ष्य बताया है। कंपनी ने कहा कि बिजनेस एप के उपयोगकर्ताओं के लिए भुगतान 'जमानती ऋण कार्यक्रम' के तहत संपार्श्विक-मुक्त ऋण के साथ प्रदान किया जाएगा। "हम अपने 17 मिलियन व्यापारियों के डेटा के आधार पर व्यवसायों को 1,000 करोड़ रुपये का ऋण देने में सक्षम होंगे।"

पेटीएम ने एक बयान में कहा, ''इन ऋणों से उन्हें अपने कारोबार को डिजिटल बनाने और उनके परिचालन में विविधता लाने में मदद मिलेगी, जिससे उनकी दक्षता में सुधार होगा और डिजिटल इंडिया मिशन में शामिल होने में मदद मिलेगी। दैनिक लेनदेन पैटर्न के आधार पर पेटीएम द्वारा विश्लेषण किया जाता है और फिर कंपनी उन्हें गैर-बैंकिंग वित्त कंपनियों और बैंकों के साथ साझेदारी में एक संपार्श्विक-मुक्त ऋण प्रदान करती है।” कंपनी ने आज संपार्श्विक-मुक्त ऋणों का विस्तार करके MSMEs के विकास के प्रति अपनी प्रतिबद्धता की फिर से पुष्टि की है। बयान में कहा गया है कि कम-ब्याज दर और सूक्ष्म व्यापारियों के लिए अनुकूलित दैनिक ईएमआई उत्पाद पर 5 लाख रुपये तक की छूट है।

पेमेंट के साथ पुनर्भुगतान व्यापारी के दैनिक निपटान के रूप में निर्धारित किया गया है और इन ऋणों पर कोई पूर्व भुगतान शुल्क नहीं है। पेटीएम ने सूचित किया कि उसने पिछले वित्तीय वर्ष में एक लाख से अधिक मर्चेंट भागीदारों को INR 550 करोड़ के ऋण संसाधित किए हैं। पेटीएम लोनिंग के सीईओ भावेश गुप्ता ने कहा, "हमारे जमानत-मुक्त तत्काल ऋणों के साथ, हम किराना स्टोर और अन्य छोटे व्यवसाय मालिकों की मदद करने की कोशिश कर रहे हैं, जो पारंपरिक बैंकिंग क्षेत्र से पीछे रह गए हैं और उनके पास ऋण और ऋण की आसान पहुंच नहीं है।"

वैक्सीन ट्रायल सक्सेस न्यूज पर शेयर मार्केट में हुआ ये बदलाव

एयर इंडिया एक्सप्रेस के नए CEO बने आलोक कुमार, दफ्तर पहुँच संभाला कार्यभार

आलोक सिंह बने एयर इंडिया एक्सप्रेस के सीईओ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -