घर के ये वास्तु दोष सैलरी को कर देते है महीना खत्म होने से पहले ही खत्म
घर के ये वास्तु दोष सैलरी को कर देते है महीना खत्म होने से पहले ही खत्म
Share:

दुनिया में हर इंसान कोई न कोई परेशानी में उलझा रहता हैं, इन सब में आम परेशानी पैसा हैं, पैसा हर इंसान के जीवन को प्रभावित करता है। आमतौर पर पैसा तो सभी कमाते हैं लेकिन वह पैसा उनके जीवन को सही तरीके से संचालित नहीं कर पाता। अगर आप भी अपने महीने की इनकम से परेशान हैं और आपका पैसा पूरे महीने आपका साथ नहीं दे पाता है तो इसका कारण आपके घर का वास्तुदोष भी हो सकता है। तो चलिए देखते हैं कि आखिर वह कौन से वास्तुदोष है जो आपकी महीने की सैलरी को पूरे महीने तक चलने नहीं देते।

धन रखने के लिए घर में तिजोरी या खास अलमारी का प्रयोग भी किया जाता है, वास्तु की राय में यह तिजोरी भले ही किसी भी दिशा में हो लेकिन इस तिजोरी का मुख हमेशा उत्तर दिशा की ओर होना चाहिए। किंतु गलती से भी इसका मुख अगर दक्षिण दिशा में कर दिया जाए, तो यह दिशा कमाए हुए धन को खा जाती है। जहां हम अपनी मेहनत की कमाई को रखते हैं। वास्तु शास्त्र की मानें, तो हमारा कमाया हुआ धन घर की सबसे उत्तम दिशा में होना चाहिए, जो वास्तु के लिहाज से सम्पूर्ण हो।

उत्तर दिशा की ओर अगर धन की तिजोरी हो तो यह धन में वृद्धि करती है, घर में सकारात्मक माहौल को लाती है और धन से जुड़े नुकसान से भी बचाती है। घर के नलों का खराब होना, उसमें से पानी का टपकना, यह साधारण बात है लेकिन वास्तु के लिहाज से यह खतरनाक है। यह आर्थिक नुकसान को दर्शाता है। वास्तु के नियम के अनुसार, नल से पानी का टपकते रहना धीरे-धीरे धन के खर्च होने का संकेत होता है। इसलिए नल में खराबी आ जाने पर तुरंत बदल देना चाहिए।

 

घर में रोजाना की कलह की वजह कुछ और नहीं बल्कि आप खुद हो

फेंगशुई से लाइए अपने और पाट्नर के रिश्तों में मिठास

इन दिशाओं के दोषों से आती है विवाह में अड़चनें

घर में फल रहे वास्तुदोष को दूर करते हैं ये उपाये

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -