'आखिरी एक घंटे में 16 लाख लोगों ने किया मतदान', हार से बौखलाए कांग्रेस नेता का आया बड़ा बयान
'आखिरी एक घंटे में 16 लाख लोगों ने किया मतदान', हार से बौखलाए कांग्रेस नेता का आया बड़ा बयान
Share:

अहमदाबाद: भारतीय जनता पार्टी ने गुजरात विधानसभा चुनाव में रिकॉर्ड जीत दर्ज की है, तत्पश्चात, अब कांग्रेस ने सोमवार (12 दिसंबर) को कहा, विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के चलते 5 दिसंबर को अंतिम एक घंटे में 16 लाख वोट पड़े, जो इच्छाधारी वोट का मॉडल है। पार्टी के मीडिया एवं प्रचार प्रमुख पवन खेड़ा (Pawan Khera) ने कहा, भारत को लोकतंत्र मुक्त बनाने के प्रयासों के खिलाफ आवाज उठाने की आवश्यकता है।

पवन खेड़ा ने कहा, अखबारों में छपी कुछ खबरों में बताया गया है कि गुजरात (Gujarat) में दूसरे चरण के चुनाव में अंतिम एक घंटे में 16 लाख वोट पड़े। हम उम्मीदवारों से फार्म 17 सी इकट्ठा करने का प्रयास कर रहे हैं, जो निर्वाचन अधिकारी देते हैं, जिससे अंतिम एक घंटे में पड़े वोट के आंकड़ों का पता चल सके। खेड़ा ने कहा, वडोदरा एवं अहमदाबाद में अंतिम घंटे में बहुत अधिक मतदान हुआ, सूरत और राजकोट में भी कहीं-कहीं ऐसा हुआ। एक वोट डालने में 60 सेकेंड का समय लगता है, मगर शाम 5 से छह बजे के बीच औसतन एक वोट डालने में 45 सेकेंड लगे। इन आंकड़ों के अनुसार, एक-एक बूथ के बाहर अफरातफरी, भगदड़ मच जानी चाहिए थी, मगर इतनी भीड़ वहां नहीं थी। उन्होंने यह भी दावा किया, गुजरात में शाम 5 बजे से 6 बजे के बीच मत फीसदी में 6।5 फीसदी की वृद्धि हुई। कई जगह वोट फीसदी में 11।5 फीसदी वृद्धि हुई। इसके साथ ही कहा, 60 सेकेंड से कम वक़्त में वोट डालना किसी मतदाता के लिए संभव नहीं है। 

नेता ने यह भी दावा किया, वडोदरा में कुछ सीट पर अंतिम एक घंटे के मतदान में 10।12 फीसदी की वृद्धि हुई। खेड़ा ने कहा, इच्छाधारी वोट का यह नया मॉडल आ रहा है। साहेब की इच्छा करने से ही वोट पड़ जा रहे हैं। चुनाव-मुक्त भारत, लोकतंत्र-मुक्त भारत बनाने के प्रयास के खिलाफ गंभीरता से आवाज उठाने की आवश्यकता है। बता दें गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 182 सदस्यीय विधानसभा में 156 सीट हासिल कर ऐतिहासिक जीत दर्ज  की। इस हिसाब से पार्टी ने प्रदेश में 86 फीसदी सीटों पर कब्जा किया है, जबकि कांग्रेस को 17 सीट ही मिली। गुजरात विधानसभा चुनाव 2022  में दो चरणों में 1 एवं 5 दिसंबर को मतदान हुआ था। चुनाव में प्रथम चरण में 89 सीटों पर वोट डाले गए, वहीं दूसरे चरण में 93 सीटों पर मतदान हुआ। 

तवांग झड़प पर उमर अब्दुल्ला ने दिया बयान, फिर अलापा पाकिस्तान का राग

भाजपा को पसंद नहीं आ रहे सीएम सुक्खू के फैसले, दी विरोध प्रदर्शन की चेतावनी

'तेजस्‍वी यादव के नेतृत्‍व में लड़ा जाएगा 2025 का विधानसभा चुनाव', CM नीतीश ने किया बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -