पेप्सी का विज्ञापन करने वाले साउथ के पहले अभिनेता हैं पवन कल्याण, राजनीति में भी है दबदबा
पेप्सी का विज्ञापन करने वाले साउथ के पहले अभिनेता हैं पवन कल्याण, राजनीति में भी है दबदबा
Share:

साउथ सिनेमा के मशहूर अभिनेता पवन कल्याण को आज कौन नहीं जानता। पवन कल्याण ने साउथ इंडस्ट्री में एक के बाद एक हिट फ़िल्में दी है जो आपने देखी ही होगी। वैसे पवन कल्याण अपना जन्मदिन दो सितंबर को मनाते हैं और आज उनका जन्मदिन है। पवन कल्याण ने तेलुगू भाषा की कई शानदार फिल्मों में काम कर लोगों का दिल जीता है। वैसे पवन कल्याण एक शानदार कलाकार होने के साथ ही एक निर्माता-निर्देशक, स्टंट को-ऑर्डिनेटर, गायक, कोरियोग्राफर और राजनेता भी हैं।

आपको बता दें कि पवन कल्याण का जन्म दो सितंबर साल 1971 को आंध्र प्रदेश में हुआ था। आपको पता ही होगा कि वह साउथ फिल्मों के सुपरस्टार चिरंजीवी के छोटे भाई हैं। पवन कल्याण ने अपने फिल्मी सफर की शुरुआत फिल्म ‘अक्कड़ अम्माई लक्कड़’ से साल 1996 में की थी और इस फिल्म के बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्मों में अभिनय ने किया, जो आपने देखी ही होंगी। पवन कल्याण को साल 1998 में फिल्म ‘ठोली प्रेमा’ के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिल चुका है और इसी के साथ ही वह और भी कई पुरस्कार से सम्मानित हो चुके हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि पवन कल्याण तीन बार शादी कर चुके हैं।

जी दरअसल उनकी पहली पत्नी का नाम नंदिनी थीं, जिनसे उन्होंने साल 1997 में शादी की, हालाँकि यह शादी ज्यादा लंबी नहीं चली। साल 2008 में दोनों अलग हो गए। तलाक के बाद पवन कल्याण ने साल 2009 में रेनू देसाई से शादी की और उनकी यह शादी साल 2012 में टूट गई। तलाक के बाद पवन कल्याण ने साल 2013 में अन्ना लेजनेवा से शादी की और अन्ना अब भी उनकी पत्नी हैं। पवन कल्याण फिल्मों के अलावा कई टीवी विज्ञापनों में भी दिख चुके हैं। वैसे वह साउथ सिनेमा के ऐसे पहले अभिनेता हैं जिन्होंने पेप्सी का सबसे पहले विज्ञापन किया था। मशहूर अभिनेता होने के साथ पवन कल्याण एक मशहूर राजनेता भी हैं। वह साल 2008 से राजनीती में सक्रिय हैं। फिलहाल पवन कल्याण को हमारी तरफ से जन्मदिन की शुभकामनाएं।

पुडुचेरी विधानसभा के स्पीकर आर सेल्वम को आया हार्ट अटैक, अस्पताल में हुए भर्ती

जम्मू-कश्मीर से पकड़ा गया 17 वर्षीय अफगानी लड़का, पूछताछ में जुटी पुलिस

यूपी में 10वीं पास युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जानिए विवरण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -