जम्मू-कश्मीर से पकड़ा गया 17 वर्षीय अफगानी लड़का, पूछताछ में जुटी पुलिस
जम्मू-कश्मीर से पकड़ा गया 17 वर्षीय अफगानी लड़का, पूछताछ में जुटी पुलिस
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मंगलवार को कठुआ जिले में एक 17 वर्षीय अफगान लड़के को हिरासत में लिया. उन्होंने कहा कि अब्दुल रशीद अहमद के बेटे अब्दुल रहमान (Abdul Rahman) को जम्मू-कश्मीर के एंट्री प्वाइंट लखनपुर में एक कोविड टेस्ट सेंटर के पास से हिरासत में लिया गया था. उन्होंने बताया कि उसके पास पासपोर्ट और Visa है और उसे पूछताछ के लिए लखनपुर पुलिस थाने ले जाया गया है.

कठुआ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आरसी कोतवाल ने हिरासत की पुष्टि करते हुए कहा कि जांच जारी है. नजरबंदी ऐसे वक़्त में आई है जब तालिबान ने अफगानिस्तान पर पूर्ण कब्ज़ा कर लिया है और अंतिम अमेरिकी सैनिकों ने अपनी वापसी पूरी करते हुए देश छोड़ दिया है. दरअसल, अफगानिस्तान पर आतंकी संगठन तालिबान के कब्जे के बाद से ही देश में दहशत का माहौल है. वहीं रहने वाले लोग तालिबान की सत्ता में आने से पहले देश छोड़ देना चाहते हैं.

दरअसल 20 वर्षों से अफगानिस्तान में वापसी की प्रतीक्षा कर रहा तालिबान आखिरकार अपने मंसूबे में कामयाब हो गया है और सिर्फ 22 दिनों में ही अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया. राष्ट्रपति अशरफ गनी देश छोड़कर पलायन कर गए हैं और हथियारबंद आतंकियों को राष्ट्रपति भवन में टहलते देखा जा सकता है. बता दें कि तालिबान एक आतंकी समूह है. इसने ही 1990 के दशक के आखिर में देश पर राज किया था. अफगानिस्तान में अब वह दोबारा बड़ी ताकत बनकर उभरा है और उसने देश पर कब्ज़ा कर लिया है.

बैंक ग्राहकों को बड़ा झटका! 1 सितंबर से बदलने जा रहे है ये नियम

टीवीएस मोटर ने बाइक के कारखाने के अनुकूलन के लिए बीटीओ प्लेटफॉर्म किया लॉन्च

अब इस यूरोपियन कंपनी को खरीदने जा रहे मुकेश अंबानी, बनती है सोलर पैनल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -