पात्रा चॉल केस: ED ने संजय राउत की पत्नी को पूछताछ के लिए बुलाया, 1034 करोड़ का घोटाला
पात्रा चॉल केस: ED ने संजय राउत की पत्नी को पूछताछ के लिए बुलाया, 1034 करोड़ का घोटाला
Share:

मुंबई: पात्रा चॉल घोटाला मामले में शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत मुंबई में फोर्ट के बेलार्ड पियर में स्थित प्रवर्तन निदेशालय (ED) के दफ्तर पहुंच गई हैं। ED का आरोप है कि वर्षा राउत ने अनजान शख्स के साथ वित्तीय लेन-देन किया है। बताया जा रहा है कि, ED वर्षा राउत को आज संजय राउत के साथ आमने-सामने बैठा कर पूछताछ कर सकती है। 

बता दें कि ED ने आज संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को 1034 करोड़ के पात्रा चॉल घोटाला मामले में समन भेजकर आज पूछताछ के लिए तलब किया है। वर्षा राउत के साथ संजय राउत के भाई सुनील राउत और उनकी पुत्री उर्वशी भी मौजूद हैं। पात्रा चॉल घोटाला केस में PMLA कोर्ट ने शिवसेना सांसद संजय राउत को 8 अगस्त तक ED की हिरासत में भेज दिया है। राउत के साथ ही वर्षा राउत को भी ED ने समन भेजते हुए 6 अगस्त यानी आज सुबह 11 बजे पूछताछ के लिए ED दफ्तर बुलाया था। इसी पूछताछ के लिए वर्षा राउत ED ऑफिस पहुंची हैं।

जांच एजेंसी का आरोप है कि वर्षा राउत के बैंक अकाउंट में अनजान शख्स के अकाउंट्स से 1 करोड़ 8 लाख से अधिक का लेनदेन हुआ है। वह व्यक्ति कौन है? इस बारे में ईडी को जानकारी निकलना है। ED का आरोप है कि वर्षा राउत के बैंक अकाउंट से कई संदिग्ध ट्रांजेक्शन हुए हैं। ED ने अदालत में दावा किया था कि प्रवीण राउत द्वारा किए पात्रा चॉल घोटाला से कमाए गए 112 करोड़ में से 1 करोड़ 6 लाख रुपए संजय राउत और वर्षा राउत के बैंक अकाउंट में आए।

इन्हीं पैसों से वर्षा राउत ने दादर में फ्लैट खरीदा। जब ED ने जांच शुरू की तब वर्षा राउत ने उन पैसों को लोन के रूप में दर्शाया और 55 लाख रुपए प्रवीण राउत की पत्नी माधुरी के अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए। इसके अलावा संजय राउत के एक और कथित पार्टनर सुजीत पाटकर की पत्नी स्वप्ना पाटकर और वर्षा राउत ने मिलकर अलिबाग में संपत्ति खरीदी। ED का इल्जाम है कि इस तरह करोड़ों रुपए के कई संदिग्ध ट्रांजेक्शन वर्षा राउत के अकाउंट में हुए हैं, जिनको लेकर पूछताछ करनी है।

उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान जारी, पीएम मोदी ने सबसे पहले डाला वोट, मनमोहन भी पहुंचे संसद

दिल्ली की प्रथम महिला CM बनने वालीं सुषमा स्वराज महज 21 वर्ष की आयु में करने लगीं थीं ये काम

उपराष्ट्रपति चुनाव: मतदान आज और परिणाम भी, जगदीप धनखड़ की जीत तय, जानिए कैसे ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -