इस दिग्गज नेता ने छोड़ा JDU का साथ, पार्टी में हड़कम
इस दिग्गज नेता ने छोड़ा JDU का साथ, पार्टी में हड़कम
Share:

बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले जनता दल यूनाइटेड (JDU) को बड़ा झटका लगता दिख रहा है. बिहार सरकार के उद्योग मंत्री और पार्टी के दलित चेहरे श्याम रजक ने पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया है. जानकारी के मुताबिक श्याम रजक पिछले कई दिनों से पार्टी में अपनी अवहेलना से परेशान थे इस कारण उन्होंने पार्टी छोड़ने का फैसला ले लिया है.

अमेरिका: जो बिडेन का बड़ा बयान, कहा- अगर राष्ट्रपति बना तो भारत के साथ खड़ा रहूँगा

मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार श्याम रजक पार्टी छोड़ने के पश्चात फिर से अपने पुराने निवास यानी राजद में सम्मिलित होंंगे, हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि शेष है. श्याम रजक सोमवार को बारह बजे विधानसभा अध्यक्ष के निकट जाकर पार्टी की मेम्बरशिप से भी इस्तीफा देंगे. बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले इसे जेडीयू के लिए बहुत बड़ा झटका माना जा रहा है. वही, श्याम रजक को किसी जमाने में लालू का खास कहा जाता था और उनके साथ रामकृपाल यादव की जोड़ी लालू के राम-श्याम के रूप में प्रचलित थी. रजक लालू यादव के नजदीकी थे, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि वो बिहार की राबड़ी देवी गवर्नमेंट के मन्त्रिमण्डल में मंत्री थे. 

भारत के खिलाफ बड़ी साजिश रच रहा पाक, रोहिंग्याओं को दे रहा आतंकी बनने की ट्रेनिंग

बता दे कि लालू-राबड़ी से मोह भंग करने के पश्चात श्याम 2009 में जेडीयू में सम्मिलित हो गए थे, वो 2010 में जेडीयू के कोटे से एमएलए बने और मंत्री बने, किन्तु जब रजक 2015 में महागठबन्धन से एमएलए बने थे, तो उनको नीतीश सरकार में मंत्री नहीं बनाया गया था. राजद का साथ छोड़ बीजेपी के साथ आने पर रजक को नीतीश कुमार ने फिर से मंत्री बनाया था, ऐसे में ये कयास फिर से लगाए जा रहे हैं, कि श्याम रजक चुनाव से पहले एक बार फिर से अपने पुराने निवास यानी राजद का रूख करेंगे.

पाक में फिर जारी हुआ पोलियो के विरुद्ध अभियान

हरियाणा : कोरोना के कहर में इन इलाकों में लगा सख्त कर्फ्यू

सीएम केजरीवाल ने बताया कब खुलेंगे स्कूल और कॉलेज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -