हरियाणा : कोरोना के कहर में इन इलाकों में लगा सख्त कर्फ्यू
हरियाणा : कोरोना के कहर में इन इलाकों में लगा सख्त कर्फ्यू
Share:

महामारी कोविड-19 के उपचार को लेकर रेवाड़ी जिला प्रशासन ने शहर के धारूहेड़ा शहर और उससे लगती आठ कॉलोनियों को चौदह दिन के लिए कंटेनमेंट जोन घोषित कर बंद करने के निर्देश दिया है. चौदह दिनों तक इस क्षेत्र में सभी नागरिकों की थर्मल स्‍क्रीनिंग कर रेपिड टेस्टिंग की जायेगी और पूरे क्षेत्र को सेनेटाइज कराया जायेगा. सूचना के अनुसार धारूहेड़ा से सटे राजस्थान के भिवाड़ी औद्योगिक इलाकों में पॉजिटिव मामलों की तादाद ज्यादा है, इसलिए राजस्थान सरकार ने भिवाड़ी को बंद किया हुआ है. इसके अलावा वहां के नागरिक धारूहेड़ा में सामान लेने या दूसरें कार्य से आवाजाही कर रहे हैं. जिला प्रशासन को लगता है कि शायद भिवाड़ी की वजह से धारूहेड़ा में कोरोना की चैन तोड़ना चुनौती बना हुआ है. 

भाजपा के कुशासन पर भड़की मायावती, कही यह बात

बता दे कि अब जिलाधीश यशेद्र सिंह ने धारूहेड़ा नगर पालिका इलाकों सहित धारूहेड़ा की आठ कॉलोनी नारायण विहार, कर्ण कुंज, गोयल कॉलोनी, विकास नगर, भगवान सिंह कॉलोनी, निरंजन कॉलोनी, डॉ. फूलसिंह कॉलोनी और बुध विहार को चौदह दिन के लिए कंटेनमेंट जोन बनाने का ऐलान कर दिया है, ताकि महामारी कोरोना की की चैन को तोड़ा जा सके.

चीन को जवाब देने की तैयारी, अमेरिका से 66 नए फाइटर जेट खरीदेगा ताइवान

कलेक्टर ने इन इलाको में धारा 144 लागू करने के निर्देश दिए है, लिहाजा इन सभी इलाकों में मार्केट, मॉल, पार्क व धार्मिक स्थान बंद रहेंगे. हालांकि रेस्टोरेंट, होटल, ढाबों आदि पर​ सिर्फ होम डिलवरी व टेक अवे की सुविधा होगी. साथ ही अतिआवश्यक सेवाओं में किराना, दूध-डेयरी, फल-सब्जी, मोटर रिपेयर, पंचार की दुकानें प्रात: 7 बजे से प्रात: 11 बजे तक खोलने की छूट दी गई है. इन क्षेत्रों में किराना सामान लाने के लिए व्यपारियों को और फल सब्जी की आपूर्ति वार्ड वाइज हाथ ठेली द्वारा डोर-टू-डोर करने के लिए प्रातह सात बजे से 11 बजे तक की ​डील दी गई है. इसके आलावा मेडिकल सेवाएं एक दिन चालू रहेंगी और सब्जी मंडी में आम जनता पर रोक लगाई है.

कमला हैरिस ने दी भारतीय मूल के लोगों को स्वतंत्रता दिवस की बधाईयां

सलमान खुर्शीद ने ली पीएम मोदी की क्लास, मांगे कई जवाब

ममता के मंत्री बोले- स्वतंत्रता संग्राम में RSS की भूमिका के बारे में बताएं पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -