वेतन मांगने पहुंचे प्रदर्शनकारियों पर बिहार पुलिस ने बरसाईं लाठियां, जमकर हुई हिंसा
वेतन मांगने पहुंचे प्रदर्शनकारियों पर बिहार पुलिस ने बरसाईं लाठियां, जमकर हुई हिंसा
Share:

पटना: बिहार की राजधानी पटना में वार्ड सचिव, वेतन की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. लिहाजा प्रदर्शनकारी भाजपा कार्यालय के बाहर जाकर नारे लगाने लगे. इस दौरान उन्हें तितर-बितर करने का प्रयास किया गया, तो प्रदर्शनकारियों ने पत्थर बरसाने शुरू कर दिए. पुलिस ने हालात को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज किया. साथ ही, माहौल को शांत करने के लिए पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर वाटर कैनन से पानी की बौछार कर दी.

पटना में सुबह से प्रशासन प्रदर्शनकारियों से भाजपा कार्यालय के सामने से हटने को कह रहा था. उनसे कहा जा रहा था कि गरदली बाग जाएं, यहां प्रदर्शन न करें. किन्तु प्रदर्शनकारी वहां से जाने का नाम नहीं ले रहे थे. देखते ही देखते मामला नियंत्रण से बाहर हो गया. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि वह 13 दिन से गरदली बाग में प्रदर्शन कर रहे थे, मगर सरकार ध्यान नहीं दे रही थी. इसलिए वे आज अपनी मांगें मनवाने के लिए यहाँ पहुंचे हैं. 

बता दें कि वार्ड सचिवों के प्रदर्शन के दौरान यहां जमकर हिंसा भी हुई. पहले प्रदर्शनकारियों ने जमकर पत्थर बरसाए. इसके बाद पुलिस ने उन्हें तीतर-बितर करने के लिए लाठियां भांजी. जब मामला काबू में नहीं हुआ तो पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल किया. प्रदर्शनकारी अपने साथ लाठी और डंडे लेकर यहाँ पहुंचे थे. इसके बाद उन्हें तितर-बितर किया गया. बता दें कि ये प्रदर्शन 6 माह पहले भी हुआ था. किन्तु प्रदर्शकारियों ने कहा कि वह चार वर्षों से मांग कर रहे हैं, मगर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही.

फिलीपीन के टाइफून राय में मरने वालों की संख्या 389 हुई

श्मशान में मुखाग्नि देने जा रहा था परिवार, अचानक चिता पर लेटे बुजुर्ग ने खोल दी आँखें...

पाकिस्तान अपनी पहली राष्ट्रीय सुरक्षा नीति जारी करेगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -