प्रदेश में बढ़े डेंगू-चिकनगुनिया के मरीज, स्वाईन फ्लू का एक सैंपल पाॅजिटिव
प्रदेश में बढ़े डेंगू-चिकनगुनिया के मरीज, स्वाईन फ्लू का एक सैंपल पाॅजिटिव
Share:

भोपाल : मध्यप्रदेश में डेंगू और चिकनगुनिया ने तेजी से अपने पैर पसारने प्रारंभ कर दिए हैं। हालात ये हैं कि राज्य के 40 जिलों में डेंगू के मरीज पाए गए हैं तो 18 जिलों में लोग चिकनगुनिया से ग्रसित हैं। हालात ये है कि स्वास्थ्य विभाग के अमले को डेंगू, चिकनगुनिया और स्वाईन फ्लू की रोकथाम के लिए आवश्यक निर्देश देने के आदेश जारी किए गए हैं। राज्य के अस्पतालों को सभी सुविधाओं से लैस किए जाने का निर्देश भी दिया गया है।

दरअसल स्वास्थ्य आयुक्त डाॅ. पल्लवी जैन गोविल ने बीमारियों की रोकथाम हेतु किए जाने वाले उपायों की जानकारी प्राप्त की और अधिनस्थ कर्मचारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए। आधिकारिक बयान में गोविल ने कहा कि प्रदेश में स्वाईन फ्लू को लेकर भी जांच की जा रही है।

स्वाईन फ्लू के 380 नमूनों में से 377 की रिपोर्ट मिल गई है जिसमें से एक सैंपलपाॅजिटिव आया है। इस रिपोर्ट के आने के बाद स्वास्थ्य अमला हरकत में आ गया है। विभिन्न स्थानों पर स्वाईन फ्लू से बचाव के उपाय और इसकी जांच के प्रयास भी किए जा रहे हैं।हालात ये हैं कि डेंगू के 624 मरीज राज्य के 40 जिलों में मिले हैं। अब इनका उपचार किया जा रहा है। इन शहरों में भोपाल, टीकमगढ़, भिंड आदि क्षेत्र शामिल हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -