पतंजलि समूह: रुचि सोया अप्रैल तक कर्ज मुक्त हो जाएंगी: रामदेव
पतंजलि समूह: रुचि सोया अप्रैल तक कर्ज मुक्त हो जाएंगी: रामदेव
Share:

पतंजलि समूह की सहायक कंपनी रुचि सोया इंडस्ट्रीज अगले महीने तक कर्ज मुक्त हो जाएगी। कंपनी, जो वर्तमान में 3,300 करोड़ रुपये के लिए वाणिज्यिक उधारदाताओं के कर्ज में है, अप्रैल में पूरी राशि का भुगतान करेगी, बाबा रामदेव के अनुसार, जिन्होंने आज मीडिया से बात की।

व्यवसाय ने अपने आगे सार्वजनिक पेशकश (एफपीओ) के माध्यम से 4,300 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनाई है, जो गुरुवार से शुरू होगा। इसने कोटक और यूटीआई म्यूचुअल फंड जैसे संस्थागत निवेशकों के साथ-साथ आदित्य बिड़ला सनलाइफ ट्रस्टी से 1,290 करोड़ रुपये आकर्षित किए हैं। रामदेव के अनुसार, इस आय का उपयोग रुचि सोया के ऋण को चुकाने के साथ-साथ कंपनी के विस्तार के लिए किया जाएगा।

हरिद्वार में स्थित पतंजलि समूह ने इससे पहले 2019 के अंत में नागपुर स्थित रुचि सोया को 4,350 करोड़ रुपये में खरीदा था। कंपनी इस समय 1 करोड़ रुपये का दैनिक ब्याज दे रही है। रामदेव ने कहा कि समूह प्रबंधन अब पतंजलि आयुर्वेद और दिव्या फार्मेसी जैसी अन्य संस्थाओं को सूचीबद्ध करने का इरादा रखता है, जो कंपनी के हर्बल-प्राकृतिक दवाओं के कारोबार को नियंत्रित करती है। इसके अतिरिक्त, समूह के सभी पैकेज्ड खाद्य पदार्थों और अन्य उपभोग्य व्यवसायों को रुचि सोया के तहत लाया गया है ताकि परिचालन क्षमता को बढ़ावा दिया जा सके और किसी भी आंतरिक प्रतियोगिता को समाप्त किया जा सके। पतंजलि गैर-खाद्य विभागों के साथ-साथ आयुर्वेदिक दवाओं और स्वास्थ्य देखभाल को संभालेगी।

पतंजलि के प्रबंधन का दावा है कि कंपनी ने हाल ही में अपने वितरण नेटवर्क का नाटकीय विस्तार किया है। अब इसमें 55,751 वितरण साइटें हैं, जिनमें 100 बिक्री डिपो और लगभग 6,000 वितरक शामिल हैं, जो 2018 में 10,000 से कम थे। इसके अलावा, अब इसकी कुल खुदरा पहुंच 450,000 से अधिक स्थानों पर है।

 

 

Maruti Suzuki Board ने Hisashi Takeuchi को MD और CEO नियुक्त किया

रूस के रोसाटोम ने भारत के लिए परमाणु संयंत्र का निर्माण जारी रखा

बड़ी खबर! हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन पवन मुंजाल के घर-दफ्तर में IT का छापा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -