जब पीएम ने दिए अडवाणी की गिरफ़्तारी के निर्देश तो घबराए लालू -पासवान
जब पीएम ने दिए अडवाणी की गिरफ़्तारी के निर्देश तो घबराए लालू -पासवान
Share:

नई दिल्ली: लोक जनशक्ति पार्टी के चीफ और मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री राम विलास पासवान ने लालू यादव पर निशाना साधा है. पासवान ने दावा किया है कि जब लालू यादव से भाजपा के सीनियर लीडर लालकृष्ण आडवाणी को गिरफ्तार करने को कहा गया था, तब वे घबरा गए थे. पासवान ने कहा कि लालू ने वीपी सिंह को बताया था कि भाजपा नेता की गिरफ्तारी से साम्प्रदायिक दंगे हो जाएंगे. यह दावा इसलिए अहम है क्योंकि लालू यादव साम्प्रदायिकता के खिलाफ अक्सर आवाज उठाते हुए आडवाणी को उनकी रथयात्रा के दौरान गिरफ्तार करने को अपनी अचीवमेंट के तौर पर पेश करते हैं.

वीपी सिंह ने गिरफ्तारी के दिए थे निर्देश- गुरुवार को प्रेस से मिलिए कार्यक्रम के दौरान मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा, 1990 में तब के प्रधानमंत्री विश्वनाथ प्रताप सिंह ने अचानक लालू यादव को फोन कर आडवाणी को बिहार में गिरफ्तार करने का निर्देश दिए थे. बनाया था

यूपी में गिरफ़्तारी का प्लान- पासवान ने इस मौके पर कहा कि पहले आडवाणी की गिरफ्तारी उत्तर प्रदेश में करने की योजना बनी थी और सूबे के तब के मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को यह जिम्मेदारी सौंपी गई थी.

जिन्हे फायदा हुआ वे भूल गए- राम विलास पासवान ने कहा कि लालू यादव मंडल कमिशन का मसीहा बनने की कोशिश करते हैं, लेकिन हकीकत यह है कि वीपी सिंह ने इसे लागू करने का साहस दिखाया था. लेकिन, दुख की बात है कि जिन समुदायों को इससे फायदा हुआ उसके लोग भी अब उन्हें भूल गए.

क्या कारण है बयानबाजी का- बिहार में कुछ महीने बाद विधानसभा चुनाव होने हैं. लालू यादव पिछले कुछ महीने से सांप्रदायिकता के मुद्दे पर भाजपा को घेरते रहे हैं. इस मामले में वे बिहार के समस्तीपुर में 23 अक्टूबर, 1990 में भाजपा के नेता आडवाणी की गिरफ्तारी का जिक्र करना नहीं भूलते हैं. उस समय लालू बिहार के मुख्यमंत्री थे. लालू की कोशिश सांप्रदायिकता पर बयानों से बिहार में अल्पसंख्यक समाज के वोटों को अपनी तरफ करने की है. बिहार में कुल आबादी का 16 प्रतिशत मुस्लिम हैं. पासवान भी बिहार से आते हैं. वे भाजपा के साथ गठबंधन में हैं. लालू के खिलाफ बयान देकर शायद वह उन्हें चुनौती देते हुए नजर आना चाहते हैं. कभी लालू और पासवान साथ-साथ राजनीति करते थे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -