कोरिया ओपन: परुपल्‍ली कश्‍यप ने सेमीफाइनल का टिकट किया पक्का
कोरिया ओपन: परुपल्‍ली कश्‍यप ने सेमीफाइनल का टिकट किया पक्का
Share:

नई दिल्लीः भारत के उभरते बैडमिंटन स्टार परुपल्‍ली कश्‍यप ने कोरिया ओपन के सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है। कश्यप ने विश्व के 30वें नंबर के खिलाड़ी डेनमार्क के जान ओ जोर्गेनसेन को 24-22, 21-8 से शिकस्त दी। पहले गेम में दोनों के बीच कड़ा मुकाबला हुआ. लेपहले गेम में दोनों ने शुरू में छोटी रैलियां की और पहले आठ अंक बांटे. फिर कश्यप 5-8 के बाद ब्रेक तक 8-11 से पिछड़ रहे थे. लेकिन ब्रेक के बाद उन्होंने तेजी से अंक जुटाए और फिर दोनों 14-14, 18-18, 19-19 और 20-20 की बराबरी पर पहुंच गए।

कश्यप ने गेम प्वाइंट प्राप्त किया लेकिन इसे गंवा बैठे. हालांकि भारतीय खिलाड़ी ने दूसरे गेम प्वाइंट का मौका प्राप्त किया और प्रतिद्वंद्वी के नेट हिट करने से 22 मिनट में पहला गेम जीत लिया। दूसरे गेम में भी शुरू में यही सिलसिला रहा और फिर कश्यप ने लगातार पांच अंक जुटाए. जोर्गेनसन ने फुर्ती दिखाई लेकिन अनफोर्स्ड गलती से अंक गवाया और कश्यप 11-7 से आगे हो गए।

ब्रेक के बाद कश्यप ने आसानी से 10 में से नौ अंक जुटाकर स्मैश से मैच जीत लिया। विश्व रैंकिंग में छठे स्थान पर रह चुके कश्यप ने डेनमार्क ओपन में पांच साल पहले जोर्गेनसन का सामना किया था और इस मैच से पहले उनका रिकॉर्ड 2-4 था। बता दें कि कश्यप कोरिया ओपन में खेलने वाले इकलौते भारतीय हैं। 

भारतीय टीम के सदस्य पर लगा छेड़छाड़ का आरोप, जांच में आया ये सामने

इस बॉलीवुड अभिनेता के बेटे ने स्विमिंग में जीता रजत पदक

एचसीए के अध्यक्ष चुने गए अजहरुद्दीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -