भारत का बंटवारा इतिहास की सबसे बड़ी भूल..PM मोदी के साथ मिलकर सुधारेंगे - पाकिस्तानी नेता
भारत का बंटवारा इतिहास की सबसे बड़ी भूल..PM मोदी के साथ मिलकर सुधारेंगे - पाकिस्तानी नेता
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के सियासी दल मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट (MQM) के नेता अल्ताफ हुसैन ने यूनाइटेड नेशंस (UN), भारत के पीएम नरेंद्र मोदी, भारतीय संसद और ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन से पाकिस्तान के कब्जे से सिंध और बलूचिस्तान को आजाद कराने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान के कब्जे वाले इन दो क्षेत्रों के लोग दयनीय हालत में हैं और मदद के लिए संयुक्त राष्ट्र, ब्रिटेन और विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत की तरफ उम्मीद भरी नज़रों से देख रहे हैं।

इन लोकतांत्रिक देशों को पाकिस्तान के कब्जे वाले इन दो इलाकों के लोगों की अपील को अनदेखा नहीं करना चाहिए और संयुक्त राष्ट्र के चार्टर के मुताबिक, इनकी स्वतंत्रता के लिए अपने प्रभाव और व्यावहारिक समर्थन को अमल में लाना चाहिए। हुसैन ने आगे कहा कि भारत समेत पड़ोसी मुल्कों में आतंक को निर्यात करने वाली पाकिस्तानी फ़ौज ने इन दोनों राज्यों को तालिबान, ISIS, लश्कर-ए-झंगवी (LEJ), लश्कर-ए-तैयबा (LET) जैसे आतंकी संगठनों के लिए एक सुरक्षित आश्रयस्थल में बदल दिया है। इस प्रकार की गतिविधि से पूरे विश्व की  शांति गंभीर रूप से दाँव पर है। हुसैन ने आगे कहा कि सिंध और बलूचिस्तान को पंजाब (पाकिस्तानी राज्य) और पाकिस्तानी फ़ौज ने चीन के हाथों बेच दिया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाले सिंध और बलूचिस्तान के लोगों की माँग पर चुप्पी पाकिस्तान की राक्षसी सेना को पूरे विश्व के लाखों लोगों के जीवन के साथ खिलवाड़ करने देने के समान होगी।

हुसैन ने कहा कि 1947 में हुआ भारत का बंटवारा मानव इतिहास की सबसे बड़ी भूल थी। इसकी वजह से न सिर्फ भूगोल का विभाजन हुआ, बल्कि लाखों लोगों का विस्थापन, परिवारों का विभाजन और लाखों महिलाएँ बलात्कार की शिकार हुईं। उन्होंने यह भी कहा कि बंटवारा गरीब मुजाहिरों द्वारा नहीं, बल्कि मुस्लिम नवाबों, सामंतों और धनाढ्य अभिजात वर्ग द्वारा किया गया था, जो अंग्रेजों के एजेंट बन गए थे। उन्होंने एक साथ मिलकर भारत का बंटवारा किया और हजारों सालों से साथ रहने वाले हिंदू-मुस्लिम एक-दूसरे के शत्रु बन गए।

हुसैन ने कहा कि, 'प्रति वर्ष ईद, होली और दिवाली पर पाकिस्तान-भारत की बॉर्डर पर सैनिक तोहफों और मिठाइयों का आदान-प्रदान करते हैं और एक-दूसरे को गले लगाते हैं, किन्तु जब हम भारत और पाकिस्तान के बीच मित्रता की बात करते हैं, तो हम पर भारत समर्थक होने का इल्जाम लगाया जाता है।' MQM अध्यक्ष ने भारत के पीएम नरेंद्र मोदी, उनकी सरकार, भारतीय संसद और लोगों से अपील करते हुए कहा कि भारत का बंटवारा पूर्वजों की गलती थी। उन्होंने बहुत बड़ा पाप किया और मुहाजिरों (भारत से पाकिस्तान जाने वाले मुस्लिमों) को इसका खामियाज़ा भुगतना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि सिंध और बलूचिस्तान अलग होता है, तो वे पाकिस्तान के साथ नहीं, बल्कि यूरोपीय संघ की तर्ज पर भारत के साथ एक संघ का गठन करेंगे। उन्होंने पीएम मोदी से अनुरोध किया कि पाकिस्तान में मुहाजिरों के लिए कोई जगह नहीं है। ऐसे में हिंदुस्तान को मुजाहिरों के लिए अपने दरवाजे खोलने चाहिए। उन्होंने कहा कि, 'मैं वादा करता हूँ कि हम इतिहास की गलती को पलटेंगे और अपने कार्यों से इस दयालुता का कर्ज चुकाएँगे।'

बिडेन ने बवंडर से त्रस्त केंटकी में आपदा उद्घोषणा को मंजूरी दी

Omicron के आगे वैक्सीन भी पड़ रही कमज़ोर, तेजी से फ़ैल रहा वैरिएंट - WHO की चेतावनी

BWF विश्व चैंपियनशिप में श्रीकांत का विजयी आगाज, पहले दौर में इस खिलाड़ी को मात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -