Share:
बिडेन ने बवंडर से त्रस्त केंटकी में आपदा उद्घोषणा को मंजूरी दी
बिडेन ने बवंडर से त्रस्त केंटकी में आपदा उद्घोषणा को मंजूरी दी

 

वाशिंगटन: व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने राज्य केंटकी में एक बड़ी आपदा की घोषणा की है और हिंसक बवंडर, गंभीर तूफान, सीधी हवाओं और बाढ़ से क्षतिग्रस्त क्षेत्रों में कार्यों के लिए संघीय सहायता को अधिकृत किया है।

रविवार को राष्ट्रपति की घोषणा कैल्डवेल, फुल्टन, ग्रेव्स, हॉपकिंस, मार्शल, मुहलेनबर्ग, टेलर और वॉरेन की काउंटियों में प्रभावित किसी भी व्यक्ति के लिए संघीय धन को सुलभ बनाती है। 

"सहायता अस्थायी आवास और घर की मरम्मत के लिए अनुदान का रूप ले सकती है, अपूर्वदृष्ट संपत्ति के नुकसान को कवर करने के लिए कम ब्याज ऋण, और व्यक्तियों और व्यवसायों को आपदा से उबरने में मदद करने के लिए अन्य कार्यक्रम।" सूत्रों के अनुसार, केंटकी के गवर्नर एंडी बेशियर, जिन्होंने रविवार को सबसे कठिन शहर मेफील्ड का दौरा किया था, ने कहा कि विनाशकारी बवंडर से मरने वालों की संख्या 100 से अधिक होने की संभावना है।

बेशियर ने कम से कम 80 मौतों की पुष्टि की, इसे राज्य के इतिहास में सबसे घातक बवंडर घटना बताया। रिपोर्ट के अनुसार, 10 दिसंबर को बवंडर ने अर्कांसस, इलिनोइस, मिसिसिपी, मिसौरी और टेनेसी को भी प्रभावित किया।

BWF विश्व चैंपियनशिप में श्रीकांत का विजयी आगाज, पहले दौर में इस खिलाड़ी को मात

विश्व बैंक ने आपातकाल स्थिति में की अफ़ग़ानिस्तान की मदद

दक्षिण कोरिया: कोरियाई युद्ध की समाप्ति 'सैद्धांतिक रूप से' संभव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -