कैराना व नूरपुर उपचुनाव में दल कर  रहे अपनी जीत के दावे
कैराना व नूरपुर उपचुनाव में दल कर रहे अपनी जीत के दावे
Share:

लखनऊ : कैराना लोकसभा और नूरपुर विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव के नतीजों को लेकर सभी दल अपनी जीत की दावे कर रहे हैं.मतदान 50 प्रतिशत से अधिक होने से यह दावा ज्यादा पुख्ता हो रहा है. इस चुनाव में बसपा की चुप्पी ने उत्सुकता और बढ़ा दी है.वहीं समाजवादी पार्टी व राष्ट्रीय लोकदल अपनी जीत पक्की बता रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि इस उप चुनाव में भाजपा और सपा-रालोद गठबंधन में सीधा मुकाबला हुआ.लेकिन बसपा कार्यकर्ताओं की चुप्पी ने कई सवाल छोड़ दिए.दरअसल इस चुनाव के लिए राष्ट्रीय कमेटी की लखनऊ बैठक में मायावती द्वारा कोई निर्देश नहीं दिए जाने से असमंजस ज्यादा बढ़ गया. जबकि गत लोकसभा चुनाव में कैराना क्षेत्र में बसपा को 1,60,414 वोट मिले थे. वहीं नूरपुर विधानसभा में बसपा को वर्ष 2017 में 45,791 वोट मिले थे. अब बसपा के वोटों को लेकर भाजपा और विपक्षी अपनी ओर जाने के दावे कर रहे हैं.

बता दें कि सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि वोटिंग मशीनों में गड़बड़ी व प्रशासन के भारी दुरुपयोग के बावजूद भाजपा की हार तय है. सरकार की नीयत और नीतियां खराब होने के कारण जनता ने भाजपा को हराने का मन बना लिया है.भाजपा के खिलाफ जनता भी लामबंद हो गई है.

यह भी देखें

KAIRANA BYPOLL LIVE: कैराना में दलितों के मतदान पर रोक

10 राज्यों में उपचुनाव संपन्न, सैकड़ों बार बदली गई ईवीएम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -