KAIRANA BYPOLL LIVE: कैराना में दलितों के मतदान पर रोक
KAIRANA BYPOLL LIVE: कैराना में दलितों के मतदान पर रोक
Share:

उत्तर प्रदेश में चल रहे लोकसभा उपचुनाव में एवीएम मशीन के खराब होने के बाद इलाके के दलित वोटर्स ने अजीब बात बताई, वहां के दलितों के अनुसार गाँव के दबंग उन्हें वोट डालने से रोक रहे है. साथ ही पर्ची छीनकर हमें घर भगाया जा रहा है. कैराना उपचुनाव के शामली की खबर के अनुसार इस इलाके में चुनाव काफी प्रभावित हो रहा है. 

बता दें, कैराना लोकसभा उपचुनाव में मुकाबला बीजेपी के स्वर्गीय सांसद हुकुम सिंह की बेटी और आरएलडी की तबस्सुम हसन के बीच है. कैराना कोतवाली क्षेत्र के ऊंचा गांव के दलितों ने वोट न डालने देने का आरोप लगाया है, यहाँ के बालेश ने बताया कि दबंग लोग एक पार्टी को वोट डालते है, उनकी पार्टी के वोट कट न पाए इसलिए हमें वोट डालने से रोका जा रहा है. 

गाँव के ही नरेश ने बताया कि यहाँ पर बूथ के गेट पर गाँव के दबंग लोग खड़े रहते है, जो भी दलित आता है उसकी पर्ची छीन ली जाती है, और उसे कहा जाता है कि आपका वोट डल चूका है. आजादी के इतने सालों बाद भी इन सत्ता की लालची पार्टियों ने आज भी इस कदर का डर लोगों के बीच में बना रखा है कि वो अपने मौलिक अधिकार भी पुरे नहीं कर पाते. अधिकारीयों से शिकायत की गई थी लेकिन वहां से भी कोई सुनवाई नहीं हो पाई है. 

नासिर उल मुल्क होंगे पाकिस्तान के कार्यकारी प्रधानमंत्री

कर्नाटक कांग्रेस विधायक न्यामगौड़ा का सड़क दुर्घटना में निधन

500 से ज्यादा EVM खराब, अकेले कैराना में 300 से ज्यादा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -