संसद में धूम्रपान कक्ष को लेकर न हंगामा न शोर शराबा
संसद में धूम्रपान कक्ष को लेकर न हंगामा न शोर शराबा
Share:

नई दिल्ली : यूं तो धूम्रपान स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होता है और सार्वजनिक स्थलों पर धूम्रपान प्रतिबंधित माना जाता है लेकिन लोक महत्व की ईमारत संसद की चाहरदीवारी में इन दिनों एक अनोखी मांग उठाई जा रही है। दरअसल सांसद यहां पर सिगरेट के धुंऐं का छल्ला उड़ाना चाहते हैं। जी हां, इसके लिए सांसदों ने अलग से एक रूम की ही मांग कर डाली है जहां बैठकर वे हर दिन होने वाले हंगामे के शोर और इस्तीफे के टेंशन को सिगरेट के टशन से दूर कर सकें।

हाल ही में यह बात सामने आई है कि संसद में धूम्रपान को लेकर सांसदों को बहुत परेशानी होती है। सिगरेट की तलब लगने पर सांसद पसोपेश में पड़ जाते हैं कि आखिर सिगरेट का कश लगाए तो लगाए कहां। ऐसे में वे निर्धारित जगह तलाशते रहते हैं। अब तो सभी सांसदों ने ही एक साथ संसद में धूम्रपान कक्ष स्थापित करने की मांग कर दी है।

संसद में ये सांसद भले ही आपस में लड़ते झगड़ते हों मगर इस मसले पर सभी एक रहे। सभी ने लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन से भेंट की और सेंट्रल हाॅल से लगे एक स्थान को इस तरह के उपयोग के लिए उपलब्ध करवाए जाने की बात कही। दरअसल जिस कक्ष में सांसद धूम्रपान किया करते थे वहां अब स्टेनोग्राफर काम कर रहे हैं। अब सभी सांसद अपने लिए एक कक्ष की मांग कर धूम्रपान के मसले पर एक साथ हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -