संसद में उठा मोसुल में गायब हुए भारतीयों का मुद्दा, अब सुषमा देंगी जवाब
संसद में उठा मोसुल में गायब हुए भारतीयों का मुद्दा, अब सुषमा देंगी जवाब
Share:

नई दिल्ली : जब से एक निजी चैनल ने इराक के मोसुल में गायब हुए 39 भारतीयों का खुलासा किया है तब से यह मामला गर्मा गया है. इसकी गूंज संसद में भी सुनाई दी है. अकाली दल सांसद चंदूमाजरा ने लोकसभा में इराक में 39 लापता भारतीयों का मुद्दा उठाया. इस मामले में कर सुमित्रा महाजन ने कहा कि इस मुद्दे पर शाम को 5 बजे चर्चा होगी, जिसमें सुषमा स्वराज जवाब देंगी.

बता दें कि  इस गंभीर मसले ने संसद को भी गर्मा दिया है. कांग्रेस ने विदेश मंत्री सुषमा पर देश और संसद को गुमराह करने का आरोप लगाया है. पहले सुषमा स्वराज ने सभी नागरिकों के जीवित होने की बात कही थी. सुषमा स्वराज के खिलाफ कांग्रेस विशेषाधिकार प्रस्ताव भी ला सकती है. खबर है कि इस बीच विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की इराक के विदेश मंत्री डॉ. इब्राहिम अल-एशैकर अल जाफरी से मुलाकात हुई है . दोनों के बीच गायब भारतीयों को लेकर भी चर्चा की गई है.

उल्लेखनीय है कि इस मुद्दे पर कांग्रेस हमलावर हो रही है.कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने विदेश मंत्री द्वारा दी गई जानकारी को भ्रामक बताया है. वहीं एनसीपी माजिद मेमन ने इस मुद्दे को उठाने की बात कही है. जबकि पूर्व विदेश राज्य मंत्री शशि थरूर ने कहा कि सरकार इस मुद्दे पर गुमराह क्यों कर रही है, लोगों को सच्चाई बताई जाए. जबकि आरके सिंह ने गुम हुए 39 भारतीयों को खोजने की बात कही  .

यह भी देखें

इराक में 39 भारतीयों के गायब होने का मामला, कांग्रेस ने सुषमा पर झूठ बोलने का आरोप

महिला बनकर भागते जिहादी पकड़ाए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -