इराक में 39 भारतीयों के गायब होने का मामला, कांग्रेस ने सुषमा पर झूठ बोलने का आरोप
इराक में 39 भारतीयों के गायब होने का मामला, कांग्रेस ने सुषमा पर झूठ बोलने का आरोप
Share:

नई दिल्ली : इराक में गायब हुए 39 भारतीयों के मामले ने सरकार को परेशानी में डाल दिया है.एक निजी चैनल द्वारा यह खुलासा करने के बाद कि मोसुल में आईएसआईएस ने उस जेल को तबाह कर दिया है,तब से सरकार बैकफुट पर आ गई है. कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पर इस विषय को लेकर झूठ बोलने का आरोप लगाया है.

उल्लेखनीय है कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा था कि गायब भारतीय इराक की किसी जेल में बंद हो सकते हैं.लेकिन भारतीयों की खोज में जब एक चैनल के पत्रकार ने मोसुल का दौरा किया, तो वहां उनके जीवित होने के कोई संकेत नहीं मिले इस पर कांग्रेस के प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि विदेशमंत्री सुषमा स्वराज झूठ बोल रही हैं. देश के लोगों से झूठ बोलने और 39 भारतीयों के परिवार की भावनाओं से खेलने के लिए उन्होंने विदेशमंत्री के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव लाने की बात कही.कपिल सिब्बल ने भी कहा कि संसद में विदेश मंत्री द्वारा दी गई जानकारी भ्रामक है.

बता दें कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संसद में खुद इन भारतीयों के जीवित होने का दावा किया था. रविवार को स्वराज ने कहा था कि इराक में 2014 में लापता हुए 39 भारतीय नागरिक बाडुश की जेल में कैद हो सकते हैं. उन्होंने कहा कि इलाके में जारी संघर्ष के खत्म होने के बाद ही पूरी स्थिति स्पष्ट हो पाएगी.सोमवार को विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने कहा था कि लापता 39 भारतीय नागरिक बादुश की जेलों में हो सकते हैं. उनको यह जानकारी इराक के एनएसए की ओर से मिली थी.

यह भी देखें 

ग्लोबल टाइम्स ने लिखा - संसद में दिया सुषमा का बयान झूठा, बीजिंग करेगा भारत के साथ युद्ध की तैयारी

सुषमा ने कहा डोकलाम में भारत की मौजूदगी वाजिब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -