31 जनवरी से शुरू होगा संसद का बजट सत्र, 1 फ़रवरी को पेश होगा Budget

नई दिल्ली: संसद के बजट सत्र को लेकर बड़ी जानकारी सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि इस बार बजट सत्र 31 जनवरी से शुरू हो सकता है. वहीं देश का बजट 1 फरवरी को पेश होगा. इसके साथ ही यह जानकारी भी सामने आई है कि बजट सत्र को दो चरणों में रखा जा सकता है. जिसका प्रथम चरण 31 जनवरी से 11 फरवरी तक चलेगा, वहीं दूसरा चरण 14 मार्च से 8 अप्रैल तक जारी रहेगा. 

सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, CCPA की तरफ से यह सिफारिश की गई है. बता दें कि एक फरवरी को पेश होने वाले आम बजट की तैयारियां युद्धस्तर पर चल रही है. सरकार इस बजट में भी कृषि पर खास ध्यान देने वाली है. ऐसे में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों को प्रोत्साहन देने के लिए सरकार आगामी 2022-23 के बजट में कृषि ऋण (Agri Credit Target) के टार्गेट को बढ़ाकर 18 लाख करोड़ रुपये कर सकती है.

दरअसल, मौजूदा वित्त वर्ष के लिए कृषि ऋण का लक्ष्य 16.5 लाख करोड़ रुपये रखा गया है. सरकार प्रति वर्ष कृषि ऋण के लक्ष्य को बढ़ा रही है. इसलिए उम्मीद है कि इस साल भी वृद्धि होगी. सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया है कि इस बार भी लक्ष्य को बढ़ाते हुए 18 से 18.5 लाख करोड़ रुपये किया जा सकता है.

भारत की कोशिशों को झटका, अमेरिका से भागकर पाकिस्तान पहुंचा दाऊद इब्राहिम का भतीजा सोहैल

'ऑस्ट्रेलिया की प्रतिष्ठित पक्षी प्रजाति विलुप्त होने की कगार पर : रिपोर्ट

NDTV के इस वरिष्ठ पत्रकार का हार्ट अटैक से निधन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -