संसद का 'बजट सत्र' आज से, राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार करेंगे 16 सियासी दल
संसद का 'बजट सत्र' आज से, राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार करेंगे 16 सियासी दल
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण के साथ संसद का बजट सत्र आज यानी शुक्रवार से आरंभ हो जाएगा. संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में राष्ट्रपति के पारंपरिक संबोधन के साथ शुक्रवार को बजट सत्र की शुरुआत होगी. बजट सत्र के आरंभ होने से एक दिन पहले ही कांग्रेस, शिवसेना और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सहित देश के 16 विपक्षी दलों ने कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों के प्रति एकजुटता जताते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण के बहिष्कार का फैसला किया है.

कांग्रेस और 15 दूसरी विपक्षी दलों ने एक संयुक्त बयान जारी करते हुए बहिष्कार का ऐलान किया है, तो आम आदमी पार्टी (आप) और शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने भी राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान सदन में उपस्थित नहीं रहने का ऐलान किया है. ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल ने निर्णय लिया गया है कि उसके सांसद राष्ट्रपति के अभिभाषण को सुनने के लिए दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में शामिल होंगे.

हालांकि, बसपा के रुख को लेकर अभी स्थिति पूरी तरह साफ़ नहीं हुई है, हालांकि पार्टी के एक नेता ने बताया कि बसपा शीर्ष नेतृत्व की तरफ से सांसदों के इसमें शामिल नहीं होने जैसा कोई फैसला नहीं हुआ है और ऐसे में ये माना जा रहा है कि पार्टी के सांसद शुक्रवार के संसद की संयुक्त बैठक में शामिल हो सकते हैं. संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में राष्ट्रपति के अभिभाषण के साथ शुक्रवार को बजट सत्र शुरू होगा।

ट्रोल होने पर भड़कीं जैस्मिन, कहा- 'सब लोग यहां पर अब वेल्ले बैठे हैं'

BB14: दोबारा एंट्री लेंगी जैस्मिन भसीन, रुबीना के उड़ जाएंगे होश!

Apple ने दोहरा कारोबार किया शुरू, भारत में बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने की उम्मीद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -