दिल्ली हिंसा को लेकर संसद में दिनभर हुआ हंगामा, दोनों सदन कल तक के लिए स्थगित
दिल्ली हिंसा को लेकर संसद में दिनभर हुआ हंगामा, दोनों सदन कल तक के लिए स्थगित
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली हिंसा को लेकर निरन्तर दूसरे दिन संसद में जमकर हंगामा हुआ. दोनों सदनों के अध्यक्ष के लगातार अनुरोध और चर्चा कराने के आश्वासन के बाद भी हंगामा जारी रहा. इस वजह से कल की तरह आज भी दोनों सदनों को दिन भर के लिए स्थगित कर देना पड़ा. वैसे सरकार ने होली बाद 11 मार्च को इस पर चर्चा कराए जाने की बात कही, लेकिन विपक्ष इसके लिये भी सहमत नहीं हुआ.

दोनों पक्षों की ओर से आरोप-प्रत्यारोप लगते रहे. विपक्ष की ओर से आज लोकसभा में कागज के टुकड़े उड़ाए गए. इससे नाराज सत्ता पक्ष ने विपक्ष विशेषकर कांग्रेस पर राजनीतिक रोटी सेंकने का इल्जाम लगाया. सरकार की ओर से मोर्चा संभालते हुए केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि, "सरकार चाहती है कि सदन चले. सरकार ये भी चाहती है कि सदन में दिल्ली दंगों पर खुलकर विचार विमर्श हो. बहस के लिए सरकार ने 11 मार्च की तारीख सोच समझकर निर्धारित की है. 

वहीं दिल्ली में स्थिति अभी सामान्य हो रही है. हमें ये भी चिंता रहती है कि सदन की चर्चा दिल्ली का माहौल शांत करेगी या बढ़ाएगी. इसलिये सरकार की ये सोच है होली के बाद चर्चा करवाएंगे. तब तक दिल्ली पूर्णतः शांत हो जाएगी." आज सुबह लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला की सर्वदलीय बैठक में जब ये निर्धारित हो गया है कि कोई भी ट्रेजरी बेंच की ओर जाकर डिस्टर्ब या हंगामा नहीं करेगा. फिर भी विपक्ष की ओर से   आज कई सीनियर नेता वहां पहुंचे. आखिर क्यों? फिर हंगामा किस कारण किया जा रहा है. स्पीकर पर कागज के टुकड़े उछाले जा रहे."

सीएम योगी ने नोएडा को दी करोड़ों की सौगात, कहा- इससे लाखों युवाओं को मिलेगा रोज़गार

सुरक्षाबलों ने मार गिराए 8 रोहिंग्या मुसलमान, मृतकों में एक व्यवसायी भी शामिल

48 घंटे भी नहीं टिक पाया अफ़ग़ानिस्तान का शांति समझौता, तालिबान ने फिर किया अटैक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -