रायपुर मे खड़े बांग्लादेशी विमान का पार्किंग किराया हुआ 7 लाख 80 हजार
रायपुर मे खड़े बांग्लादेशी विमान का पार्किंग किराया हुआ 7 लाख 80 हजार
Share:

रायपुर : स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर इंजन मे अचानक खराबी के कारण बांग्लादेशी विमान की पिछले साल 07 अगस्त को इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई थी। विमान बांग्लादेश से मस्कट जा रहा था। बीते 173 दिन से आज तक ये उसी एयरपोर्ट पर खड़ा हुआ है। शायद बांग्लादेशी यूनाइटेड एयरवेज को अब याद आया की हमारा एक विमान रायपुर मे खड़ा है। जी हाँ, 6 महीने के बाद हाल ही मे बांग्लादेशी यूनाइटेड एयरवेज का एक पत्र आया जिसके मुताबिक इंजन बदलने के लिए 1 फरवरी को 18 इंजीनियरो की टीम भारत आएगी।

लेकिन इसमे भी एक लापरवाही नजर आ रही है कि इंजीनियरो की टीम तो पहुच रही लेकिन नए इंजन के भारत आने का कोई समय निर्धारित नहीं है। इस नए इंजन को बांग्लादेश से भारत सड़क मार्ग से भेजा जाएगा। डीजीसीए कई बार इस विमान को रिपेयर करके ले जाने के लिए ई-मेल किए गए लेकिन कोई जबाब नहीं आया। बांग्लादेश को डीजीसीए ने तो 27 सिंतबर को ही इंजन बदलने की इजाजत दे दी थी जिसके 80 दिन बाद यूनाइटेड एयरवेज का जबाब आया वे इंजीनियरो की एक टीम भेज रहे ही।

गौरतलब है कि डीजीसीए के नियम अनुसार किसी भी देश के विमान का विदेशी एयरपोर्ट पर पार्क होने पर 4500 रू किराया प्रतिदिन के हिसाब से लगता है इसी नियम के मुताबिक बांग्लादेश के यूनाइटेड एयरवेज को 173 दिन का 4500 रू प्रति दिन के हिसाब से भारत को 7 लाख 80 हजार भाड़े के रूप मे भुगतान करने होंगे इसके बाद ही वे अपने विमान को स्वदेश ले जा सकेंगे ।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -