पेरिस अटैक : हमलावर ने लंदन और बर्मिंघम का किया था दौरा
पेरिस अटैक : हमलावर ने लंदन और बर्मिंघम का किया था दौरा
Share:

लंदन : पेरिस में खतरनाक आतंकवादी संगठन ISIS के द्वारा किये गए आतंकवादी हमलावरों में से एक आतंकवादी ने इसी साल ब्रिटेन में आतंकवादी हमले की योजना का प्रारूप बनाने के लिए कुछ संदिग्ध लोगो से मुलाकात के लिए बर्मिघम व लंदन का दौरा किया था. यह खुलासा किया है आतंकवाद विरोधी अभियान से जुड़े अधिकारियों ने जिन्होंने जाँच के दौरान यह खुलासा किया. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 'गार्डियन' समाचार पत्र में प्रकाशित रिपोर्ट में दोहराया गया है कि वह आतंकवादी ब्रिटेन में कड़े हाई अलर्ट के बावजूद ब्रिटेन में घुसा व पुनः वापस यूरोप जाने में भी सफल हो गया.

इन दोनों ही शहरों में इस आतंकवादी ने कुछ ऐसे लोगो से मुलाकात कि जो कि ब्रिटेन के खिलाफ आतंकवादी गतिविधि में मदद या साजिश करने में शामिल थे. गौरतलब है कि पेरिस में हुए जबरदस्त आतंकवादी हमले में 130 लोग मारे गए थे.

यह स्पष्ट नहीं है कि वह ब्रिटेन में किस प्रकार घुसा था लेकिन ब्रिटेन स्थित जिन संदिग्धों से उसने मुलाकात की थी उनकी एमआई 5 तथा आतंकवाद रोधी पुलिस ईकाई द्वारा जांच की जा रही है। पेरिस में हमला करने वाले 11 आतंकवादियों में से 9 को तो पुलिस ने मौत के घाट उतार दिया है जबकि दो अभी भी फरार है.    

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -