मार्च में होगा 'परिक्षा पर चर्चा 2021' का आयोजन, आज से शुरू हुए रजिस्ट्रेशन
मार्च में होगा 'परिक्षा पर चर्चा 2021' का आयोजन, आज से शुरू हुए रजिस्ट्रेशन
Share:

हर साल की तरह, इस साल भी "परिक्षा पर चर्चा" या परीक्षा कार्यक्रम पर चर्चा आयोजित की जाएगी। यह आयोजन मार्च में होगा। इस दौरान, पीएम मोदी आगामी बोर्ड परीक्षाओं से होने वाले तनाव और तनाव को कम करने के लिए बोर्ड परीक्षार्थियों को सुझाव देंगे। पीएम मोदी कोरोना संक्रमण के कारण लगभग 9 महीने से कक्षाओं से दूर रहे उम्मीदवारों को प्रोत्साहित करेंगे। हालांकि, यह मार्च में किस तारीख को आयोजित किया जाएगा यह अभी तक पता नहीं चला है। लेकिन शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने इस महीने होने वाले कार्यक्रम की पुष्टि की है। 

'परिक्षा पर चर्चा 2021' के चौथे संस्करण में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को महामारी के बीच छात्रों के साथ इस वर्ष की बातचीत में अभिभावकों और शिक्षकों को आमंत्रित किया। पीएम मोदी ने कहा, हमारे बहादुर परीक्षा योद्धाओं ने अपनी परीक्षा के लिए, 'परिक्षा पर चर्चा 2021' शुरू किया, इस बार पूरी तरह से ऑनलाइन और दुनिया भर के छात्रों के लिए खुला है। आइए, हम मुस्कुराहट के साथ और बिना तनाव के परीक्षा दें। लोकप्रिय मांग पर, 'परिक्षा पर चर्चा 2021' में माता-पिता और शिक्षक भी शामिल होंगे। यह अन्यथा गंभीर विषय पर एक मजेदार चर्चा होगी। 

मोदी ने कहा, मैं अपने विद्यार्थी मित्रों, उनके अद्भुत माता-पिता और मेहनती शिक्षकों से भाग लेने का आह्वान करता हूं। कार्यक्रम के दौरान, प्रधान मंत्री मोदी सवालों का जवाब देंगे और छात्रों के साथ बातचीत करेंगे कि वे परीक्षा के तनाव को कैसे हरा सकते हैं। "यह प्रतियोगिता कक्षा 9 से 12 तक के स्कूली छात्रों के लिए खुली है। छात्र अपने द्वारा प्रदान की गई किसी भी एक विषय पर अपनी प्रतिक्रिया प्रस्तुत कर सकते हैं। छात्र अधिकतम 500 वर्णों में माननीय प्रधान मंत्री को अपने प्रश्न भी प्रस्तुत कर सकते हैं, सरकारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है, "इस बार, प्रधानमंत्री की व्यापक रूप से लोकप्रिय बातचीत में न केवल छात्र, बल्कि माता-पिता और शिक्षक भी शामिल होंगे।"

यूजीसी ने विश्वविद्यालयों से ' काउ साइंस ' पर स्वैच्छिक ऑनलाइन परीक्षा लेने के लिए छात्रों को बढ़ावा देने का दिया आदेश

साइबर डिफेंस में भारत का पहला डुअल सर्टिफिकेट कोर्स हुआ शुरू

असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकली बंपर भर्तियां, जानिए पूरा विवरण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -