Tokyo Paralympic में भारत की उम्मीदों को बड़ा झटका, चोट के कारण इस स्टार खिलाड़ी ने वापस लिया नाम

नई दिल्ली: भारत के लिए गुरुवार को Tokyo Paralympic से एक बुरी खबर सामने आई है। भारत की पैरा ताइक्वांडो प्लेयर अरुणा तंवर ने महिलाओं की K44-49kg टूर्नामेंट के रेपचेज राउंड से अपना नाम वापस ले लिया है। इससे पहले आज सुबह क्वार्टरफाइनल में अरुणा को पेरू की लियोनोर एस्पिनोज़ा कैरान्ज़ा से 84-21 से हराया था।

इस शिकस्त के बाद भी वे मेडल की दौड़ में थीं और उन्हें रेपचेज राउंड से गुजरना था। किन्तु बाएं हाथ और दाएं पैर में चोट के कारण उन्हें रेपचेज राउंड से अपना नाम वापस लेना पड़ा है। ये चोट उन्हें पैरालंपिक के शुरुआती दौर के मुकाबलों के दौरान लगी थीं। चोट के बाद भी  वे क्वार्टरफाइनल में उतरी थीं। किन्तु अब उनकी सूजन बढ़ गई है और हेयरलाइन फ्रैक्चर की आशंका भी जताई जा रही है। रियो पैरालंपिक की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट दीपा मलिक ने इस संबंध में जानकारी दी है।

मलिक ने ट्वीट करते हुए लिखा कि,’बहुत दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि हमारी टाइग्रेस अरुणा तंवर अपने बाउट के दौरान इंजर्ड हो गई है। हेयरलाइन फ्रैंक्चर की आशंका है। उन्होंने अपना पहला मुकाबला अच्छे अंतर से जीता था। मगर, दूसरे मैच में एनर्जी नहीं थी चोट के कारण। सूजन बढ़ गई है और उन्हें मेडिकल ऑब्जर्वेशन की आवश्यकता है।’

T20 World Cup 2021: 7 सितम्बर को हो जाएगा टीम इंडिया का ऐलान, 3 खिलाड़ी रहेंगे रिजर्व

10वीं फेल भारतीय क्रिकेट टीम का वो मशहूर खिलाड़ी जिसने चटाई थी रिकी पॉन्टिंग को धुल

ICC Test Rankings: रोहित को मिला अच्छे प्रदर्शन का फायदा, टॉप-5 से बाहर हुए विराट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -