10वीं फेल भारतीय क्रिकेट टीम का वो मशहूर खिलाड़ी जिसने चटाई थी रिकी पॉन्टिंग को धुल
10वीं फेल भारतीय क्रिकेट टीम का वो मशहूर खिलाड़ी जिसने चटाई थी रिकी पॉन्टिंग को धुल
Share:

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा आज अपना जन्मदिन मना रहे है। 2 सितंबर, 1988 को दिल्ली में जन्मे इशांत आज 33 वर्ष के हो गए हैं। 6 फीट 4 इंच का ये गेंदबाज बहुत कम आयु में भारतीय टेस्ट टीम का भाग बन गया था तथा यही कारण है कि इस प्लेयर ने 32 की आयु तक 97 टेस्ट मैच खेल लिये हैं। इसके अतिरिक्त इशांत शर्मा ने 80 वनडे तथा 14 टी20 मैच भी खेले हैं।

वैसे तो इशांत शर्मा ने भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं। चाहे वो 2013 में खेली गई चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल का ओवर हो या फिर श्रीलंका में उनकी धारदार गति से भारतीय टीम की टेस्ट जीत हो। किन्तु इस तेज गेंदबाज को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रिकी पॉन्टिंग के खिलाफ की गई गेंदबाजी के लिए आज भी याद किया जाता है। इशांत के बर्थडे पर आपको बताते हैं कि कैसे सिर्फ 19 वर्ष के इशांत शर्मा ने अपने पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रिकी पॉन्टिंग को तंग किया था।

बात 13 वर्ष पूर्व पहले की है जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के कठिन दौरे पर गई थी। पर्थ दुनिया की सबसे तेज पिच थी तथा भारतीय टीम चार तेज गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरी। टीम में इशांत शर्मा भी थे तथा उन्होंने अपनी गति से विश्व के सबसे अच्छे बल्लेबाजों में से एक रिकी पॉन्टिंग को हैरान कर दिया था। इशांत शर्मा ने पर्थ की पिच पर 145 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से गेंदबाजी की थी। इशांत भले ही दसवीं फेल हों, मगर क्रिकेट की पिच पर उन्होंने दिग्गज पॉन्टिंग की खूब क्लास ली। इशांत ने स्विंग गेंदबाजी के साथ-साथ अपनी बाउंसर से रिकी पॉन्टिंग को बैकफुट पर धकेल दिया था। इशांत के समक्ष पॉन्टिंग बेबस नजर आ रहे थे तथा कई गेंदें उनके शरीर पर भी लगी। अंत में इशांत की ही गेंद पर पॉन्टिंग ने स्लिप में खड़े राहुल द्रविड़ को कैच दे दिया था। बता दें इशांत शर्मा ने अपने करियर में पॉन्टिंग को 8 बार हराया था।

ICC Test Rankings: रोहित को मिला अच्छे प्रदर्शन का फायदा, टॉप-5 से बाहर हुए विराट

वनराज को छोड़ अनुज कपाड़िया का हाथ थामेगी अनुपमा, काव्या की होगी बोलती बंद

शो 'इमली' में मचने वाला है तहलका, हो जाएगी आदित्य की मौत!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -