ICC Test Rankings: रोहित को मिला अच्छे प्रदर्शन का फायदा, टॉप-5 से बाहर हुए विराट
ICC Test Rankings: रोहित को मिला अच्छे प्रदर्शन का फायदा, टॉप-5 से बाहर हुए विराट
Share:

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच जारी टेस्ट श्रृंखला के दौरान ICC की रैंकिंग में बड़ा बदलाव देखने को मिला है. बेहतरीन फॉर्म में चल रहे इंग्लैंड के कप्तान जो रूट विश्व के नंबर वन बैट्समेन बन गए हैं. वहीं भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को खराब फॉर्म का खामियाजा भुगतना पड़ा है और वह टॉप फाइव से बाहर हो गए हैं. वहीं सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा पहली बार टेस्ट क्रिकेट के शीर्ष पांच बल्लेबाजों में शुमार होने में सफल रहे हैं.

बता दें कि पांच वर्षों में यह पहली दफा हुआ है, जब टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को शीर्ष पांच से बाहर होना पड़ा है. दरअसल, विराट कोहली, इंग्लैंड दौरे पर खेली गई पांच पारियों में सिर्फ एक अर्धशतक लगा पाए हैं. जिसके चलते विराट कोहली को 9 अंकों का नुकसान हुआ है और अब वह 766 प्वाइंट्स के साथ छठे पायदान पर पहुंच गए हैं. ओपनर बनने के बाद से ही रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. दो वर्ष पूर्व जब रोहित शर्मा को टेस्ट में पारी शुरू करने का मौका दिया गया था, उस समय उनकी टेस्ट रैंकिंग 53वीं थी. मार्ग दो वर्षों में वह विश्व के टॉप पांच बल्लेबाजों में शामिल हो गए हैं. रोहित शर्मा 773 प्वाइंट्स के साथ पांचवें पायदान पर हैं.

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट 6 वर्षों के बाद पहली बार टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंचने में सफल रहे हैं. इस साल की शुरुआत में जो रूट बल्लेबाजों की रैंकिंग में नौवें पायदान पर थे. किन्तु अब रूट ने केन विलियमसन को पीछे छोड़ दिया है. रूट 916 अंकों के साथ ICC रैंकिंग में सबसे आगे हैं. विलियमसन 901 प्वाइंट्स के साथ दूसरे और स्मिथ 891 प्वाइंट्स के साथ तीसरे पायदान पर हैं. गेंदबाजों में जेम्स एंडरसन को भारत के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन का लाभ मिला है. एंडरसन अब पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं. ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस शीर्ष पर बने हुए हैं, जबकि आर अश्विन भी दूसरे स्थान पर कायम हैं.

इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाले श्रीनाथ, कैसे बने भारत के सबसे सफल तेज़ गेंदबाज़ ?

Tokyo Paralympics: भारत को एक और गोल्ड, सुमित अंतिल ने भालाफेंक में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Tokyo Paralympics: भारत को दो और पदक.. भालाफेंक में देवेंद्र को सिल्वर तो सुन्दर को ब्रोंज मेडल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -