पन्ना: दिवाली से एक महीना पहले ही मेहरबान हुई लक्ष्मी, मजदुर को खुदाई में मिला डेढ़ करोड़ का हीरा
पन्ना: दिवाली से एक महीना पहले ही मेहरबान हुई लक्ष्मी, मजदुर को खुदाई में मिला डेढ़ करोड़ का हीरा
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में एक मजदुर के घर पर देवी लक्ष्मी दीपावली के त्यौहार से एक महीने पहले ही मेहरबान हो गई. स्थानीय निवासी 30 वर्षीय मोतीलाल प्रजापति जब मंगलवार को पन्ना की हीरा खदान में रोज़ाना की तरह खुदाई कर रहे थे, उस समय उन्होंने यह नहीं सोचा था कि उनकी किस्मत का ताला खुलने वाला है, लेकिन इसी दिन खुदाई करते समय उनकी नज़र एक चमकती वास्तु पर गई, वो और कुछ नहीं बल्कि हीरा था और हीरा भी ऐसा-वैसा नहीं बल्कि पन्ना की हीरा खदान से निकला अब तक के सबसे बड़े हीरों में से एक हीरा.

फ्लिपकार्ट और अमेजन ने दिया विशेष आॅफर, करें जमकर खरीदारी

मोतीलाल द्वारा खदान में पाए गए हीरे का वजन 42.9 कैरेट था, जो पन्ना हीरा खदानों के इतिहास में दूसरा सबसे भारी था. पन्ना के हीरा अधिकारी संतोष सिंह ने कहा है कि इससे पहले 1961 में इसी खदान से 44.55 कैरेट का हीरा पाया गया था, जो अब तक का सबसे बड़ा हीरा है. संतोष सिंह ने हीरे की कीमत का अनुमान लगाते हुए कहा कि  "हीरे की गुणवत्ता के अनुसार इसका मूल्य डेढ़ करोड़ से भी अधिक है, साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले दिनों में इसे सरकारी नियमों के अनुसार नीलम किया जाएगा.

देश के बैंकों पर उठ रहे सवाल, लोग नहीं हैं संतुष्ट

पत्रकारों को हीरा दिखते हुए मोतीलाल ने कहा कि ''मज़ा आ गया, इससे मेरी बुजुर्ग मां और पिता की सेवा करने में मदद मिलेगी, उम्मीद है कि अब परिवार की गरीबी भी ख़त्म हो जाएगी.'' अपने घर की हालत बताते हुए मोतीलाल ने कहा कि उनके घर की माली हालत ठीक नहीं है, उनपर कर्जा भी है, लेकिन अब यह गरीबी दूर हो जाएगी और बच्चे भी अच्छी स्कूल में पढ़ सकेंगे. 

खबरें और भी:-

रिकॉर्ड निचले स्तर से सुधरा रुपया, 23 पैसे मजबूती के साथ 74.16 पर पहुंचा

अब नहीं सताएगा डेबिट—क्रेडिट कार्ड खोने का डर

शेयर बाजार में तेजी से सेंसेक्स में उछाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -