AAP विधायक पंकज पुष्कर को पार्टी ने दो दिन के लिए किया सस्पेंड
AAP विधायक पंकज पुष्कर को पार्टी ने दो दिन के लिए किया सस्पेंड
Share:

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी एक ऐसा ठिकाना है, जहाँ हर रोज दीवाली का बम फूटता है और होली का गुलाल बिखरता है। हर रोज एक नई कहानी एक नए किरदार के साथ सबका मनोरंजन करती है। आलम ये है कि अब न तो हँसी आती है और न ही ध्यान जाता है। आप के विधायक पंकज पुष्कर को दो दिनों के लिए पार्टी से सस्पेंड किया गया है। इल्जाम है अपनी ही पार्टी की नीतियों के खिलाफ आवाज उठाने का।

शुक्रवार को चलती सभा में उन्हें बाहर का रास्ता दिखाने के लिए मार्शल को बुलाना पड़ा। स्पीकर के फैसले के खिलाफ पुष्कर बाबा साहेब अंबेडकर की प्रतिमा के सामने धरने पर बैठ गए। इसके बाद मीडिया से बातचीत के दौरान पुष्कर ने कहा कि उनके सवालों का जवाब नही दिया जा रहा है। सवाल पूछने पर सदन से बाहर किया गया।

बता दें कि पंकज पुष्कर ने धयानाकर्षण प्रस्ताव पेश किया था। इस प्रस्ताव में यह पूछा गया था कि 24 नवंबर 2014 को हाइ कोर्ट ने एक आदेश पारित किया था जिसके तहत ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के तहत 25 प्रतिशत सीट रिजर्व करने की बात थी। इसी आदेश पर वो जानना चाहते थे कि इसका क्या हुआ। इसके जवाब में स्पीकर ने कहा कि जब एजुकेशन बिल पर चर्चा होगी तब बात करेंगे, लेकिन इस पर पुष्कर अड़ गए कि डिप्टी सीएम को इस पर जवाब देना होगा।

इसके बाद पीडब्ल्यूडी मंत्री सत्येंद्र जैन ने एक प्रस्ताव पारित किया, जिसके तहत पुष्कर को दो दिन के लिए सस्पेंड किया गया। इस पर पुष्कर का कहना है कि मेरा सवाल 4-5 मिनट का था, बस इतना बताना था कि गरीब बच्चों का क्या हुआ। वो बोले कि वो तो इस बात को सरकार के ध्यान में लाना चाहते थे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -