एशियाई बिलियर्ड्स चैंपियनशिप में पंकज आडवाणी ने आठवीं बार जीता खिताब
एशियाई बिलियर्ड्स चैंपियनशिप में पंकज आडवाणी ने आठवीं बार जीता खिताब
Share:

इंडिया के स्टार क्यू खिलाड़ी पंकज आडवाणी ने एक बार फिर से एशियाई बिलियर्ड्स चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम कर चुके है। 36 साल के पंकज आडवाणी ने शनिवार को यहां 19वीं एशियाई चैंपियनशिप 2022 के फाइनल में हमवतन ध्रुव सितवाला को 6 फ्रेम से मात दी है। यह उनका 8वां एशियाई और 24वां अंतरराष्ट्रीय खिताब अपने नाम कर चुके है। 

दो बार के एशियाई बिलियर्ड्स चैंपियन सितवाला के विरुद्ध पंकज आडवाणी ने पहला फ्रेम आसानी से जीतने के उपरांत दूसरे में सेंचुरी ब्रेक से 2-0 से बढ़त बनाने में कामयाबी हासिल कर ली थी। तीसरे में भी आडवाणी का दबदबा जारी रहा लेकिन सितवाला ने चौथे फ्रेम में वापसी करते हुए अंतर कुछ कम किया। पंकज  आडवाणी जिसके उपरांत 5वें फ्रेम में जीत के साथ 4-1 से आगे निकले और फिर छठे में भी जीत प्राप्त कर ली। 7वां फ्रेम सितवाला के नाम रहा लेकिन पंकज आडवाणी ने शानदार ब्रेक से अपने प्रतिद्वंद्वी को 6-2 से पराजित कर दिया।

पंकज ने इससे पहले म्यांमा के पॉक सा की कड़ी चुनौती से पार पाते हुए 5-4 की जीत से फाइनल में स्थान बना लिया था। 23 बार विश्व चैंपियनशिप का खिताब जीत चुके पंकज आडवाणी सेमीफाइनल मैच में 2-0 की बढ़त बनाने के उपरांत इसे 4-2 कर दिया। हालांकि पॉक सा ने अगले 2 फ्रेम जीतकर बराबरी प्राप्त कर ली। जिससे नतीजा निर्णायक फ्रेम से आना था। आडवाणी ने अपनी शानदार लय जारी रखते हुए पॉक सा को 5-4 से पराजित कर दिया।

चैरिटी कप टूर्नामेंट में विदित ने इस खिलाड़ी को दी करारी मात

अल्काराज को मात देकर साल की 20 वीं जीत के साथ फ़ाइनल में पहुंचे नडाल

चैरिटी कप शतरंज से ये महान खिलाड़ी करेंगे यूक्रेन युद्ध पीड़ितों की मदद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -