टेरर फंडिंग केस में अरेस्ट हुआ पंजाब यूनिवर्सिटी का छात्र, प्रदीप सिंह हत्याकांड से जुड़े तार
टेरर फंडिंग केस में अरेस्ट हुआ पंजाब यूनिवर्सिटी का छात्र, प्रदीप सिंह हत्याकांड से जुड़े तार
Share:

अमृतसर: पुलिस ने पंजाब यूनिवर्सिटी के एक छात्र को टेरर फंडिंग के मामले में शनिवार (19 नवंबर) को अरेस्ट कर लिया गया था। इस मामले में पंजाब की स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल (SSOC) अन्य लोगों की तलाश में लग गई है। इसके तार पंजाब के फरीदकोट में हुई डेरा प्रेमी प्रदीप सिंह की हत्या से जुड़े पाए गए हैं। दरअसल प्रदीप सिंह की हत्या में जिन शूटर्स ने ताबड़तोड़ फायरिंग की थी, उनमें से एक को इस छात्र ने पैसे ट्रांसफर किए थे। इसके तार सीधे गैंगस्टर्स से जुड़े हुए हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, SSOC ने शनिवार को पंजाब यूनिवर्सिटी से हर्षवीर सिंह बाजवा को अरेस्ट कर लिया है। हर्षवीर यहां पर एमए थर्ड सेम का छात्र है। वह यहां पर गांथियन स्टडीज कर रहा है। छात्र ने मनीप्रीत सिंह उर्फ मनी को 20 हजार रुपये भेजे थे। मनी सिंह उन 6 शूटर्स में से एक है जिसने डेरा अनुयायी प्रदीप कुमार का क़त्ल कर दिया था। SSOC में मौजूद सोर्स ने मीडिया को बताया है कि बाजवा एक संपन्न किसान परिवार से है। बाजवा पंजाब के भवानीगढ़ संगरूर का निवासी है।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बाजवा गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बरार को जानता है। उसने मनी को पैसे ट्रांसफर बरार के कहने पर ही किए थे। मामले से जुड़े एक पुलिस अधिकारी ने कहा है कि, ‘हर्षवीर छात्र राजनीति में बहुत सक्रीय था और बिश्नोई को जानता है। बाजवा बिश्नोई के गैंग के कुछ से लोगों से लगातार संपर्क में है। हम जांच कर रहे हैं कि क्या हर्षवीर ने कभी इससे पहले किसी और अपराधी की सहायता की है क्या?’

'कांग्रेस नेताओं के बारे में झूठ बोलना बंद कर दे भाजपा-RSS तो हम भी..', जानिए क्या बोले जयराम रमेश ?

32 साल बाद जगी इन्साफ की आस, कश्मीरी हिन्दुओं का दर्द सुनने को राजी हुआ सुप्रीम कोर्ट

अपने दोनों बच्चों को कुंड में धकेलकर खुद भी कूद गई माँ.., तीनों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -