भीषण हादसे से पाकिस्तान में मचा कोहराम, मरने वालों की संख्या 90 के पार

भीषण हादसे से पाकिस्तान में मचा कोहराम, मरने वालों की संख्या 90 के पार

इस्लामबाद: एक तरफ बढ़ती जा रही कोरोना की मार तो दूसरी तरफ बढ़ती जा रही आपदाओं और घटनाओं के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है. वहीं हर दिन कही न कही से कोई न कोई ऐसी खबर सामने आ ही जाती है जो लोगों के दिल और दिमाग को हिला कर रख देता. वहीं बीते शुक्रवार यानी 22 मई 2020 को पाक में बहुत ही भयानक हादसा हुआ जिसके कारण लोगों में कोहराम का माहौल पैदा हो गया। वहीं लाहौर से कराची जा रहा पीआईए का एक विमान कराची हवाई अड्डे के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। समाचार एजेंसी एएफपी ने स्वास्थ्य मंत्रालय के हवाले से बताया कि इस विमान दुर्घटना में 97 लोगों की मौत हुई है। दो लोग इस हादसे में बच गए। हादसे के वक्त विमान में 99 लोग (91 यात्री और 8 क्रू सदस्य) सवार थे.

जानकारी के अनुसार लाहौर से उड़ान भरने वाला पीआईए का एयरबस A320 कराची के जिन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरने से एक मिनट पहले मलीर कैंट में गेट नंबर 2 के पास मॉडल कॉलोनी के नजदीक दुर्घटनाग्रस्त हुआ। इलाके में कई घर क्षतिग्रस्त हो गए और काफी नुकसान का भी अनुमान है। 50 दिन से खड़े विमान को उड़ान के लिए फिटनेस टेस्ट किये बिना सीधे उड़ान भरना महंगा पड़ा, घनी आबादी वाले क्षेत्र में विमान के गिरने से कई मकान धराशाई होने व रिहायसी इलाके में भी दर्जनों लोगों के मौत होने की खबर है.

जंहा इस बात का पता चला है कि हादसे के बाद कराची के सभी बड़े अस्पतालों में वहां के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा आपातकाल घोषित किया गया है और घटनास्थल पर सुरक्षाबल, एम्बुलेंस, दमकल की गाड़ियां और आपातकाल सेवा भी मौजूद है। पीआईए के इस विमान पीके 8303 के पायलट का नाम सज्जाद गुल था, इसमें एक को पायलट और तीन एयर होस्टेस भी थीं.

प्लेन के इंजन काम नहीं कर रहे हैं.....हादसे से पहले PIA के पायलट के अंतिम शब्द

राजनीति के कारण छोड़ दी थी पढ़ाई, आज ऑस्ट्रिया के चांसलर हैं सेबेस्टियन कुर्ज़

इस साल अपने घरों में ही ईद मनाएंगे रवांडा के मुस्लिम, कोरोना महामारी की समाप्ति के लिए मांगेंगे दुआएं