प्लेन के इंजन काम नहीं कर रहे हैं.....हादसे से पहले PIA के पायलट के अंतिम शब्द

प्लेन के इंजन काम नहीं कर रहे हैं.....हादसे से पहले PIA के पायलट के अंतिम शब्द

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में आज एक बड़ा विमान हादसा हुआ है. लाहौर से कराची जा रहा पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) का विमान हादसे का शिकार हो गया है. शुरुआती रिपोर्ट के अनुसार, ये हादसा तकनीकी खराबी की वजह से हुआ. पाकिस्तान एयरलाइंस के CEO अरशद मलिक ने कहा कि हादसे की जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं.

उन्होंने बताया कि कराची में लैंड करने से पहले पायलट ने कहा था कि प्लेन में तकनीकी खराबी आ रही है. उन्हें बताया गया था कि कराची में दोनों रनवे लैडिंग कराने के लिए तैयार हैं, फिर भी उन्होंने विमान को उड़ाना ही ठीक समझा. PIA की इस फ्लाइट को कैप्टन सज्जाद गुल उड़ा रहे थे. पाकिस्तान मीडिया ने बताया है कि विमान के उतरने से ठीक 10 मिनट पहले पायलट ने कहा कि कुछ तकनीकी गड़बड़ है. इस बीच, एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) और पायलट के बीच अंतिम बातचीत की रिकॉर्डिंग भी सामने आई है. एयरबस ए320 उड़ा रहे पायलट के आखिरी शब्द जो रिकॉर्ड हुए हैं वो थे कि प्लेन के इंजन काम नहीं कर रहे हैं.

दुर्घटना से 10 मिनट पहले पायलट का एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क टूट गया था. कराची हवाई अड्डे पर लैंडिंग से ठीक पहले पायलट ने कहा था कि 2 राउंड लेने के बाद विमान लैंड करेंगे, किन्तु इसके बाद विमान क्रैश हो गया. 

राजनीति के कारण छोड़ दी थी पढ़ाई, आज ऑस्ट्रिया के चांसलर हैं सेबेस्टियन कुर्ज़

इस साल अपने घरों में ही ईद मनाएंगे रवांडा के मुस्लिम, कोरोना महामारी की समाप्ति के लिए मांगेंगे दुआएं

WHO एग्जीक्यूटिव बोर्ड के चेयरमैन बने डॉ. हर्षवर्धन ने संभाला पदभार, बोले- चुनौतियों से मिलकर लड़ेंगे