भारत ने ऑस्ट्रेलिया को डकवर्थ लुइस मैथड से पहला मैच हराया
भारत ने ऑस्ट्रेलिया को डकवर्थ लुइस मैथड से पहला मैच हराया
Share:

नई दिल्ली- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला कल चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला गया. भारत ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया. भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही, शीर्ष बल्लेबाज जल्द ही लौट गए. ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों को खुल कर खेलने का मौका नहीं दिया और टीम के तीन बल्लेबाज तो मात्र 11 रन के स्कोर पर ही आउट हो गए 100 रन पर आते-आते भारत ने पांच विकेट खो दिए. ऐसी मुश्किल घड़ी में महेंद्र सिंह धोनी और पंड्या ने अपनी सूझ-बुझ दिखाई और ऑस्ट्रेलिया को 50 ओवर में सात विकेट पर कुल 281 रनो का लक्ष्य दिया.

टीम इंडिया की इनिंग के बाद हुई बारिश के बाद दोबारा मैच शुरू हुआ तो ऑस्ट्रेलिया को डकवर्थ लुइस मैथड से 21 ओवरों में 164 रन का नया टारगेट दिया गया, टारगेट का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब रही और 35 रन तक उसके 4 विकेट गिर गए. ऑस्ट्रेलिया की टीम 21 ओवरों में 9 विकेट पर 137 रन ही बना सकी जिसके बाद भारत ने ये मैच 26 रन (DLS) से जीत लिया.

धोनी और पंड्या ने बल्लेबाजी में दम दिखाया तो बॉलिंग में चहल ने शानदार तीन विकेट चटकाए. पांडिया और केदार ने दो-दो विकेट लिए जबकि भुवी, बुमराह ने एक-एक विकेट चटकाए. ऑस्ट्रेलिया की ओर से नाइल ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. अपने ऑल राउंडर प्रदर्शन की बदौलत हार्दिक पंड्या को मैन ऑफ द मैच चुना गया. पंड्या ने बल्लेबाजी में धमाकेदार 83 रन और दो विकेट चटकाए.

गेल बने टी-20 में 100 सिक्स लगाने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज

एकमात्र भारतीय क्रिकेटर जो कभी शून्य पर आउट नहीं हुआ

LIVE: भारत का स्कोर पांच विकेट के नुकसान पर 100 के पार

प्रो कबड्डी लीग 2017: पटना की लगातार दूसरी जीत यूपी को 45-42 से हरा दिया

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -