गेल बने टी-20 में 100 सिक्स लगाने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज

नई दिल्ली- क्रिस गेल ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मैच के दौरान एक सिक्सर लगाने के साथ ही 20-20 ओवर की इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 100 सिक्सर पूरे कर लिए. 52 मैच में 103 सिक्सर के साथ ही वे ये कारनामा करने वाले दुनिया के वे पहले क्रिकेटर भी बन गए. गेल से पहले किसी क्रिकेटर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 सिक्सर पूरे नहीं किए हैं.

करीब नहीं है कोई इस रिकॉर्ड के-

क्रिस गेल का ये रिकॉर्ड शायद ही कभी टूट पाएगा, क्योंकि विश्व क्रिकेट में कोई भी बल्लेबाज फिलहाल इसे तोडऩे के आसपास नहीं हैं. क्रिस गेल के बाद इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा सिक्सर ब्रेंडन मैकुलम (91 सिक्सर), शेन वाटसन (83 सिक्सर), मार्टिन गुप्टिल (76 सिक्सर), डेविड वार्नर (74 सिक्सर), युवराज सिंह (74 सिक्सर) और शाहिद आफरीदी (73 सिक्सर) ने लगाए हैं.

इनमें से मैक्लम, वाटसन और अफरीदी तो पहले ही संन्यास ले चुके हैं, जबकि युवराज सिंह के करियर का भी लगभग द एंड हो चुका है. ऐसे में सिर्फ गुप्टिल और वार्नर ही गेल के रिकॉर्ड को तोडऩे के दावेदार हैं, लेकिन इन दोनों को भी ये रिकॉर्ड तोडऩे के लिए कम से कम 15 टी20 मैचों में लगातार सिक्सर लगाने की जरूरत होगी, जो हाल-फिलहाल तो बेहद मुश्किल दिखता है.

LIVE: भारत का स्कोर पांच विकेट के नुकसान पर 100 के पार

प्रो कबड्डी लीग 2017: पटना की लगातार दूसरी जीत यूपी को 45-42 से हरा दिया

INDvsAUS : भारत का शीर्ष क्रम लड़खड़ाया तीन बल्लेबाज हुए आउट

PKL 2017: तेलुगु टाइटंस ने बेंगलुरु बुल्स को जीत से रोका

 

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -