सड़क पर चाय बनाकर लोगों को पिलाते नज़र आए पंडित धीरेन्द्र कृष्णा शास्त्री, लगी लोगों की भीड़
सड़क पर चाय बनाकर लोगों को पिलाते नज़र आए पंडित धीरेन्द्र कृष्णा शास्त्री, लगी लोगों की भीड़
Share:

मुंबई: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री आए दिन चर्चाओं में बने रहते हैं। फ़िलहाल, वह अंबरनाथ मुंबई में हैं। बागेश्वर धाम सरकार के ट्विटर अकाउंट पर साझा की गई जानकारी के अनुसार, पंडित धीरेन्द्र आज मंगलवार (9 मई) को सुबह अचानक चाय की टपरी पर जा पहुंचे और अपने हाथों से चाय बनाकर लोगों को पिलाई। बागेश्वर धाम सरकार के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ने पंडित धीरेंद्र की चाय बेचते हुए कई तस्वीरें शेयर की हैं। 

 

बता दें कि, चाय के प्रति पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की दीवानगी है, उनके बारे में कहा जाता है कि वे दिनभर में 30 कप तक चाय पी जाते हैं और ये चाय वे ग्लास या कप में नहीं पीते हैं, बल्कि अपने दादा के दिए नारियल पात्र में पीते हैं। पंडित धीरेंद्र अक्सर अपनी कथाओं के दौरान भी चाय के चमत्कार का जिक्र करते रहते हैं। वह कहते हैं कि उनके गुरु ने उन्हें अपनी जूठी चाय पिलाई थी। उस वक़्त वे मात्र धीरेंद्र थे और उसके बाद धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री हो गए हैं। यह चाय का ही चमत्कार है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री 24 घंटे में सिर्फ 3 घंटे ही सोते हैं।

दरअसल, एक बार धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से नरेली (नारियल का पात्र) में चाय पीने का कारण पुछा गया था। इस पर उन्होंने बताया था कि यह उनके दादा गुरुजी का पात्र है। वे इसमें ही चाय पीते थे। चाय से हमारे गुरु की यादें जुड़ी हुई हैं। हमारा मानना है कि जीवन में चाहे कितनी ही ऊंचाइयों पर पहुंचो,  ऐसे पात्र का चयन करो, जिसकी समाज में कोई मूल्य न हो। मुझे भी चाय का बेहद शौक है। पहले हम 30 से 40 चाय पीया करते थे, मगर अब थोड़ी कम कर दी है। 

CM भूपेश बघेल को अरेस्ट करो, बिना सियासी संरक्षण के इतना बड़ा शराब घोटाला संभव नहीं - AAP की मांग

बिहार: तेज रफ़्तार ट्रक ने 4 महिलाओं को रौंदा, दो की मौके पर मौत, दो गंभीर रूप से घायल

भाजपा के खिलाफ एकजुट हो जाओ! ओडिशा जाकर सीएम नवीन से मिले नितीश कुमार, आगे उद्धव-पवार से होगी मुलाकात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -