विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों ने अप्रैल में 7622 करोड़ रुपये की निकासी की
विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों ने अप्रैल में 7622 करोड़ रुपये की निकासी की
Share:

नई दिल्ली: डिपॉजिटरी के आंकड़ों के अनुसार विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों ने अप्रैल में भारतीय बाजारों से कुल 7,622 करोड़ रुपये निकाले, जो अब तक कोरोनोवायरस के मामलों में वृद्धि और बाद में विभिन्न राज्यों के डेंटल निवेशकों की भावनाओं पर लगाया गया प्रतिबंध है। उन्होंने इक्विटी से 8,674 करोड़ रुपये निकाले, लेकिन डेट सेगमेंट में 1,052 करोड़ रुपये का निवेश किया। 

अप्रैल 1-23 के बीच कुल शुद्ध निकासी 7,622 करोड़ रुपये थी। इससे पहले, एफपीआई ने मार्च में 17,304 करोड़ रुपये, फरवरी में 23,663 करोड़ रुपये और जनवरी में 14,649 करोड़ रुपये का निवेश किया था। एफपीआई "अब एक पंक्ति में पांच सप्ताह के लिए इक्विटी बाजारों में शुद्ध विक्रेता रहे हैं", हिमांशु श्रीवास्तव, एसोसिएट निदेशक - प्रबंधक अनुसंधान, मॉर्निंगस्टार इंडिया ने उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि हाल ही में भारत में कोविड-19 महामारी में भारी उछाल को मुख्य रूप से जिम्मेदार ठहराया जा सकता है, जिससे स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए कई राज्यों ने प्रतिबंध लगाए हैं। हालांकि, अर्थव्यवस्था पर महामारी की एक और गंभीर दूसरी लहर का असर अभी तक पता नहीं चल पाया है, लेकिन इससे निश्चित रूप से शुरुआती आर्थिक सुधार की उम्मीदें धराशायी हो गई हैं। 

ऋण खंड में निवेश के लिए, उन्होंने कहा, "इक्विटी बाजारों में अनिश्चितता ने भारतीय ऋण बाजारों को अल्पकालिक परिप्रेक्ष्य से अपेक्षाकृत आकर्षक बना दिया है"। जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार वीके विजयकुमार ने कहा कि बाजार में सामान्य प्रवृत्ति के अनुसार, बैंकिंग क्षेत्र जैसे शेयरों में बिक्री हो रही है, और आईटी, धातु और फार्मा जैसे वैश्विक संपर्कों के साथ शेयर खरीद रहे हैं।

मुफ्त वैक्सीन को लेकर आपस में भिड़ी कांग्रेस-शिवसेना, मची क्रेडिट लेने की होड़

राहुल गांधी का केंद्र पर हमला, कहा- भारत को भाजपा सिस्टम का शिकार न बनाएं

पुलिस के हाथ लगी एक और कामयाबी, तस्करी का गांजा किया जब्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -