जाट मना रहे बलिदान दिवस, सुरक्षा के कड़े इंतजाम
जाट मना रहे बलिदान दिवस, सुरक्षा के कड़े इंतजाम
Share:

चंडीगढ़। आरक्षण, नौकरी और अन्य मांगे कर रहे जाट उग्र हो रहे हैं ऐसे में एहतियातन विभिन्न क्षेत्रों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। दरअसल हरियाणा में जाट आंदोलनकारियों द्वारा बलिदान दिवस मनाया गया है। इस मौके पर जाट प्रदर्शन करने जा रहे हैं। जाटों के आंदोलन से माहौल तनावपूर्ण है। हालात ये हैं कि अद्धसैनिक बलों को सुरक्षा की कमान दी गई है। धरनास्थलों के करीब विभिन्न शहरों में पुलिस और अर्द्धसैनिक बल द्वारा मोर्चाबंदी की हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार करीब 24 जाट युवाओं को श्रद्धांजलि दी जा रही है। ये जाट युवा वे हैं जो कि पिछले वर्ष जाट आंदोलन के दौरान स्थिति बिगड़ने और हिंसा भड़कने में अपनी जान गंवा बैठे थे। इन लोगों को आज श्रद्धांजलि दी जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार इस दौरान देवबन कैंची, जसिया व रामायण गांव समेत विभिन्न धरना स्थलों के 10 किलोमीटर के क्षेत्र में इंटरनेट का प्रयोग बंद कर रखा है।

दरअसल रोहतक के जसिया, हिसार के रामायण, कैथल के देवबन कैंची व जींद के इक्कस क्षेत्र में जाट जुट रहे हैं और वे श्रद्धांजलि सभाओं का आयोजन कर रहे हैं। इस दौरान हवन किा जा रहा है तो कहीं जाट युवाओं की स्मृति में मौन रखा गया है। संभावना जताई जा रही है कि श्रद्धांजलि दिए जाने के दौरान तनाव उपज सकता है और जाट भड़क सकते हैं। इस मामले में जाट संघर्ष समिति के पूर्व जिलाध्यक्ष अमी सिंह बिठमड़ा द्वारा चेतावनी दी गई कि दि दोपहर तक मांगों पर ध्यान नहीं दिया गया तो फिर सुरेवाला क्षेत्र में धरना आंदोलन होगा।

जाटों ने धनखड़ से की पक्की नौकरी और आरक्षण को लेकर मांग

जाट आंदोलन : खट्टर ने केंद्र से मांगी अर्ध सैनिक बल की 56 कंपनियां

बलिदान दिवस पर आज होगा जाटों का शक्ति प्रदर्शन

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -