जम्मू-कश्मीरः कोरोना की वजह से एलजी प्रशासन ने इस चुनाव को लटकाया
जम्मू-कश्मीरः कोरोना की वजह से एलजी प्रशासन ने इस चुनाव को लटकाया
Share:

कोरोना वायरस का कहर भारत में शुरू हो गया है. वही वायरस की वजह से उपराज्यपाल प्रशासन का ध्यान अब पंचायत उप चुनाव से हट गया है. 18 फरवरी को मुख्य चुनाव अधिकारी ने कानून व्यवस्था के चलते कुछ दिनों के लिए चुनाव को स्थगित करते हुए तीन सप्ताह में नई अधिसूचना जारी करने की बात कही थी. अब तीन सप्ताह से ज्यादा समय गुजरने के बावजूद चुनाव तो दूर अधिसूचना पर ही कोई फैसला नहीं लिया गया है.

टिकटॉक अकाउंट पर रोक लगाने को लेकर हाईकोर्ट ने दिया चौकाने वाला फैसला

आपकी जानकारी के अनुसार जून में श्री अमरनाथ यात्रा शुरू होनी है, ऐसे में उपचुनाव की प्रक्रिया लंबे समय के लिए लटक सकती है. आधिकारिक सूत्रों के अनुसार केंद्र व प्रदेश प्रशासन इन दिनों कोरोना समेत अन्य मुद्दों में व्यस्त है. पंचायत उप चुनाव करवाने पर कोई फैसला नहीं लिया गया है. पंचायत चुनाव को सियासी आधार पर करवाया जाए या फिर गैर पार्टी आधार पर, इस पर पेंच फंसा हुआ है. कोरोना वायरस के चलते भी सरकारी स्तर पर वर्तमान में एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं. चुनाव करवाने के लिए कम से कम दो महीने के समय की जरूरत रहती है. जून महीने में श्री अमरनाथ यात्रा शुरू होने पर पंचायत उप चुनाव करवाना सुरक्षा कारणों से भी संभव नहीं हो पाएगा. ऐसे में चुनाव के लंबे समय तक ठंडे बस्ते में जाने के आसार बन गए हैं.

क्या सिंधिया के नक्शेकदम पर चलेंगे पायलट ? केंद्रीय मंत्री शेखावत बोले- थोड़ा इंतज़ार करिए

अगर आपको नही पता तो बता दे कि जम्मू-कश्मीर में 11457 पंच और 1011 सरपंचों के पद रिक्त पड़े हैं. 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में 33592 पंच और 4290 सरपंच क्षेत्रों में से केवल 22214 पंच और 3459 सरपंच क्षेत्रों में ही चुनाव हो पाए थे. केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद प्रदेश प्रशासन ने पंचों-सरपंचों के रिक्त पदों को भरने के लिए आठ चरणों में चुनाव करवाने का फैसला लिया था. लेकिन 18 फरवरी 2020 को अधिसूचना को वापस ले लिया गया था. पंचायत उप चुनाव पर नई अधिसूचना जारी करने में हो रही देरी को लेकर फिलहाल कुछ नहीं कहा जा सकता है. जब भी अधिसूचना जारी करनी होगी, उसे मीडिया के माध्यम से सार्वजनिक किया जाएगा.

हुंडई की 7 सीटर SUV 16 मार्च को भारत में होने जा रही लांच , जाने फीचर्स

Ind Vs SA : बगैर दर्शकों के खेला जाएगा लखनऊ वनडे, एक हफ्ते में वापस होगी टिकट की रकम

दिल्ली : विशेष विधानसभा सत्र आज से प्रारंभ, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -