हुंडई की 7 सीटर SUV 16 मार्च को भारत में होने जा रही लांच , जाने फीचर्स
हुंडई की 7 सीटर SUV 16 मार्च को भारत में होने जा रही लांच , जाने फीचर्स
Share:

ग्लोबल लांच के बाद हुंडई अपनी sub कॉम्पैक्ट SUV क्रेटा को भारत में लांच करने को तैयार है वही बीते कई दिनों से इस SUV के लॉन्च डेट को लेकर अटकले लगाई जा रही थी जिसपर कंपनी ने रोक लगते हुए लांच की डेट का ऐलान कर दिया है जी हाँ नई हुंडई क्रेटा को भारत में अब 16 मार्च को लॉन्च किया जाएगा। इसे पहले बाजार में 17 मार्च को उतारा जाना था, लेकिन नई क्रेटा के लॉन्च डेट में एक हफ्ते बदलाव कर दिया गया है। नई हुंडई क्रेटा की बुकिंग सिर्फ 9 दिनों में 10,000 यूनिट के पार चली गयी है। भारतीय बाजार में इसे लॉन्च से पहले ही अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है, जिस वजह से बुकिंग के आकड़े अच्छे चल रहे है। नई हुंडई क्रेटा का उत्पादन कंपनी ने अपने चेन्नई स्थित प्लांट में शुरू कर दिया है तथा अब इसे देश भर के डीलरशिप में पहुंचाया भी जा रहा है। जल्द ही यह डीलरशिप पर नजर आ सकती है।

इसमें पुरानी SUV से कई ख़ास फीचर्स को दिया जा रहा है इसमें 360 डिग्री कैमरा, हेड्सअप डिस्प्ले, 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पैनारोमिक सनरूफ, रिमोट स्टार्ट आदि दिए गए है। नई हुंडई क्रेटा की शुरूआती कीमत करीब 10 लाख रुपये रखी जा सकती है, लॉन्च होने के बाद यह भारतीय बाजार में किया सेल्टोस, रेनॉल्ट डस्टर, एमजी हेक्टर व टाटा हैरियर जैसे वाहनों को टक्कर देने वाली है। हुंडई, नई क्रेटा को कई बदलावों व अपडेट के साथ भारतीय बाजर में ला रही है।

इसके साथ ही डिज़ाइन को भी आकर्षणक बनाने के लिए कुछ ख़ास चंगेस किये गए है जिसमें ब्लूलिंक कनेक्टिविटी तकनीक भी शामिल है। नई हुंडई क्रेटा को सेल्टोस के ही इंजन विकल्प के साथ लाया जा रहा है जिसमें बीएस6 अनुसरित 1.5 लीटर पेट्रोल, 1.5 लीटर डीजल व 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन शामिल है।

Hyundai ने पेश किया वार्ना का फेसलिफ्ट वर्जन ,बड़े बदलाव के साथ पेश

ऑनलाइन स्टोर से गाड़ी के पुर्जे उच्चतम मूल्य में खरीदने के 6 युक्तियां

अफ्रीका ट्विन एडवेंचर स्पोर्ट्स नयी बाइक भारत में लांच , कीमत जान उड़ जाएंगे होश


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -