पनामा पेपर्स की जांच शुरु: अमिताभ बच्चन भी रडार पर
पनामा पेपर्स की जांच शुरु: अमिताभ बच्चन भी रडार पर
Share:

जिस प्रकार से पूर्व में हमे यह पता चल चूका है की पनामा मामले के चक्रव्यूह में पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट ने भी पनामा केस मामले में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को दोषी करार देने के बाद नवाज शरीफ की प्रधानमंत्री पद की कुर्सी भी छिन गई थी. अब एक बार फिर से इस मामले की भारत में भी सुगबुगाहट तेज हो गई है. जी हां बता दे कि, पनामा पेपर्स मामले में बॉलिवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन समेत कई बड़े लोगों का नाम सामने आया था. इस मामले को लेकर इनकम टैक्स विभाग काफी ‘आक्रामकता’ से काम कर रहा है.

विभाग ने मामले में और जानकारी जुटाने के लिए एक आला अधिकारी को ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड्स में भी भेजा है. विभाग ने पनामा पेपर्स मामले में करीब 33 लोगों पर प्रकरण दर्ज कर दिया है. दूसरी ओर अन्य लोगों के विरूद्ध जाॅंच कार्रवाई चल रही है. अमिताभ बच्चने ने संबंधित अधिकारी को बताया है कि उनका किसी भी ऐसी फर्म से संबंध नहीं है जो कि दस्तावेज में सामने आई है.

पनामा पेपर्स में फिल्मी सितारों, राजनेताओं व कारोबारियों आदि के नाम सामने आए थे. अमिताभ बच्चन ने अधिकारी को कहा कि उन्होंने नियमों के अंतर्गत ही विदेशों में धन भेजा. उल्लेखनीय है कि पनामा पेपर्स के दस्तावेज पनामा स्थित एक लॉ फर्म मोसेक फॉन्सेका डवेेंबा देमबं ने ही लीक किए थे. इस फर्म के 35 देशों में दफ्तर हैं. पनामा पेपर्स में 50 देशों के ऐसे 140 राजनेताओं के नामों का जिक्र है जिनके कथित रूप से विदशी अकाउंट हैं. इसमें 12 मौजूदा व पूर्व राष्ट्राध्यक्षों के नाम भी शामिल हैं. इसके अलावा खिलाड़ी प्रशासक और फोर्ब्स की सूची में शामिल 29 अरबपतियों के नाम भी इन पेपर्स में है.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

गणेश ने सनी को 'भूमि' के लिए तैयार किया

श्रीदेवी को बॉलीवुड ने भी जन्मदिन पर दी बधाई

शाहरुख के लिए गुनगुनाना चाहता हूँ....

IFFM में ‘लिपस्टिक अंडर माय बुर्का’ की स्क्रीनिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -