पंपोर में शहीद हुए वीर सिंह को ही नहीं मिली अंतिम संस्कार के लिए दो गज जमीन
पंपोर में शहीद हुए वीर सिंह को ही नहीं मिली अंतिम संस्कार के लिए दो गज जमीन
Share:

फिरोजाबाद : एक जवान देश और देशवासियों के लिए हंसते-हंसते और बिना अपने प्राण और परिवार के बारे में सोचते हुए अपने प्राण न्योछावर कर देता है, लेकिन जब वही जवान शहीद होता है, तो उसके लिए दो गज जमीन भी नमिले तो ये हम सब के लिए शर्म की बात है। जातिवाद के जहर ने पंपोर हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ कांस्टेबल वीर सिंह के अंतिम संस्कार के लिए सरकारी जमीन के इस्तेमाल पर रोक लगा दिया।

गांव के ऊंची जाति वाले जमीन नहीं देना चाहते है। रविवार को उनका पार्थिव शरीर फिरोजाबाद के नागला गांव लाया गया, हर किसी की आंखों में आंसू थे। अंतिम संस्कार की सारी तैयारियां हो चुकी थी। लेकिन जैसे ही शव यात्रा शुरु हुई, गांव की ऊंची जाति वालों ने सार्वजनिक जमीन का इस्तेमाल करने पर रोक लगा दिया।

बता दें कि शहीद वीर सिंह नट जाति के थे। बाद में जिला प्रशासव के हस्तक्षेप से 10*10 की जमीन के उपयोग की इजाजत मिली। ग्राम प्रधान विजय सिंह के मुताबिक, शहीद के परिजन सरकारी जमीन पर अंतिम संस्कार कर वहां मूर्ति स्थापित करना चाहते थे। हालांकि प्रशासन से चर्चा के बाद विवाद हल हो गया।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में हुए आतंकी हमले में यूपी के तीन जवान शहीद हो गए। शहीदों में वीर सिंह के अलावा मेरठ के सतीश चंद मावी और इलाहाबाद के राजेश कुमार भी थे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -