'पलटू बाबू पूछ रहे हैं 9 साल में क्या किया..', बिहार में नितीश कुमार पर जमकर बरसे अमित शाह
'पलटू बाबू पूछ रहे हैं 9 साल में क्या किया..', बिहार में नितीश कुमार पर जमकर बरसे अमित शाह
Share:

पटना: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज गुरुवार (29 जून) को बिहार में सीएम नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा. लखीसराय में जनसभा को सम्बोधित करते हुए गृह मंत्री ने नीतीश कुमार को 'पलटू बाबू' कहकर तंज कसा. बिहार में भाजपा के खिलाफ हुई विपक्षी दलों की एकता बैठक पर भी अमित शाह ने हमला बोला. उन्होंने कांग्रेस का जिक्र करते हुए कहा कि वह पार्टी 20 वर्षों से राहुल गांधी को लॉन्च करने की नाकाम कोशिश कर रही है.

रिपोर्ट के अनुसार, अमित शाह की यह जनसभा मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर सरकार की उपलब्धियां बताने के लिए आयोजित की गई थी. इसमें गृह मंत्री ने केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का उल्लेख करने के बाद नीतीश कुमार सहित अन्य विपक्षी पार्टियों को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि अभी-अभी पलटू बाबू नीतीश कुमार पूछ रहे थे कि 9 वर्षों में क्या किया? नीतीश बाबू जिनके साथ इतना बैठे, जिनके चलते मुख्यमंत्री बने उनका थोड़ा लिहाज करिए. पीएम मोदी ने इन 9 सालों में काफी कार्य किया है. मोदी के 9 वर्ष गरीब कल्याण, भारत गौरव, भारत की सुरक्षा के 9 वर्ष हैं.

बता दें कि, ऐसा नहीं है कि, नीतीश कुमार को किसी नेता ने पहली बार पलटू कहा है. तीन वर्ष पूर्व RJD सुप्रीमो लालू यादव भी नीतीश को पलटू कह चुके हैं. दरअसल, नीतीश कुछ ही वर्षों में 3 दफा पाला बदलकर सरकार बना चुके हैं.  बता दें कि, वर्ष 2013 में नितीश कुमार ने भाजपा से नाता तोड़कर महागठबंधन यानी RJD से मिलकर सरकार बनाई, फिर 2017 में RJD का साथ छोड़ दिया और वापस भाजपा के साथ सरकार बना ली. यही नहीं गत वर्ष यानी 2022 में नितीश कुमार ने वापस भाजपा से रिश्ता तोड़ लिया और महागठबंधन (RJD-कांग्रेस) के साथ चले गए.  बार-बार पाला बदलने के चलते ही नितीश कुमार पर तंज कसते हुए राजनेता उन्हें पलटू बाबू, पलटू कुमार आदि कहते हैं.

'पर्ल ग्रुप की सभी संपत्तियां होंगी जब्त, जनता को लौटाए जाएंगे पैसे..', सीएम मान के फैसले से गदगद हुए केजरीवाल

आतिशी मार्लेना के पास लगभग 10 मंत्रालय, अब वित्त और रेवेन्यू विभाग भी.., सीएम केजरीवाल के पास कोई मंत्रालय नहीं

JJP के 70 से अधिक पदाधिकारियों ने एक साथ छोड़ दी पार्टी, डिप्टी सीएम दुष्यंत पर लगाया नज़रअंदाज़ करने का आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -