फ़िलिस्तीन के पीएम बोले, इज़रायली पीएम की टिप्पणी  हिंसा भड़काने वाली
फ़िलिस्तीन के पीएम बोले, इज़रायली पीएम की टिप्पणी हिंसा भड़काने वाली
Share:

फ़िलिस्तीनी प्रधान मंत्री मोहम्मद इश्ताए ने दावा किया कि फ़िलिस्तीनी राज्य के निर्माण का विरोध करने वाले इज़राइली प्रधान मंत्री नफ़्ताली बेनेट के शब्द "हिंसा के लिए उकसाने और इज़राइली सरकार की शांति विरोधी स्थिति का प्रमाण हैं।"

इश्ताए ने वेस्ट बैंक के रामल्लाह में फिलिस्तीनी प्राधिकरण कैबिनेट की साप्ताहिक बैठक के बाद एक आधिकारिक बयान में यह टिप्पणी की। बेनेट ने 28 जनवरी को टिप्पणी की कि जब तक वह इज़राइल के प्रधान मंत्री हैं, तब तक कोई ओस्लो नहीं होगा, इजरायल और फिलिस्तीनियों के बीच 1993 के शांति समझौतों का जिक्र करते हुए।

उन्होंने यह भी कहा कि वह एक फिलीस्तीनी राज्य के निर्माण का विरोध करते हैं और वह किसी भी राजनीतिक वार्ता में भाग लेने से इंकार कर देंगे जिससे इस तरह के राज्य का नेतृत्व होगा।

प्रतिक्रिया में, इश्ताए ने कहा कि बेनेट की सरकार ने फिलिस्तीनी राज्य की स्थापना पर बातचीत करने से इनकार करके "हमें और दुनिया को बेनेट की सरकार के चरमपंथ की गहराई और शांति और संवाद के विरोध में इसकी नीतियों की पुष्टि की।" उन्होंने संयुक्त राज्य अमेरिका और यूरोपीय संघ से इसराइल की पूर्वी यरुशलम बस्तियों को समाप्त करने के लिए हस्तक्षेप करने का आग्रह किया।

जापान कैबिनेट ने यूनेस्को की विश्व धरोहर के लिए एक विवादास्पद खदान के लिए बोली को मंजूरी दी

कर्नाटक में होयसला मंदिरों को भारत की विश्व विरासत सूची 2022-2023 के रूप में चुना गया

दिखने में जितनी सुंदर है ये बाइक उतनी ही अधिक है इसकी कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -