दिखने में जितनी सुंदर है ये बाइक उतनी ही अधिक है इसकी कीमत
दिखने में जितनी सुंदर है ये बाइक उतनी ही अधिक है इसकी कीमत
Share:

यदि महंगी मोटरसाइकिलें आपके मन को भाती हैं तो जाहिर तौर पर कभी ना कभी आपके मन में यह सवाल अवश्य ही आता होगा कि आखिर दुनिया की सबसे महंगी मोटरसाइकिल कौन सी है, कैसी दिखती है, और उस मोटरसाइकिल में ऐसी कौन सी खास, जो उसे दुनिया की सबसे महंगी मोटरसाइकिल बनाता है. कभी न कभी हम सभी ऐसा सोच कर चलते है, तो चलिए आज जान भी लेते हैं. दुनिया की सबसे महंगी मोटरसाइकिल का नाम "नीमन मार्कस लिमिटेड एडिशन फाइटर" है.

Neiman Marcus Limited Edition Fighter के स्पेसिफिकेशन्स: नीमन मार्कस लिमिटेड एडिशन फाइटर एक स्ट्रीट लीगल बाइक्स में से एक है, जो 300 किमी प्रति घंटे की अधिकतम रफ्तार के साथ दौड़ेगी. जिसका डिजाइन बहुत ही लाजवाब है. इसे 'इवोल्यूशन ऑफ द मशीन' भी बोला गया था. नीमन मार्कस लिमिटेड एडिशन फाइटर में 120ci 45-डिग्री एयर-कूल्ड V-Twin इंजन है. इसकी पॉवरट्रेन टाइटेनियम, एल्यूमीनियम और कार्बन फाइबर बॉडी पार्ट्स से बनी हुई होती है.

नीमन मार्कस लिमिटेड एडिशन फाइटर का मूल्य: Neiman Marcus Limited Edition Fighter की कीमत 11 मिलियन डॉलर यानी इंडियन मुद्रा में तकरीबन 81.75 करोड़ (81,75,38,150) रुपये की है. मोटरसाइकिल का नीलामी का मूल्य 110,000 डॉलर से शुरू हुई थी लेकिन आखिर में लगभग 100 गुना अधिक बोली के साथ इसे 11 मिलियन डॉलर में खरीदा गया. इससे पहले किसी ने नहीं सोचा था कि इसकी इतनी अधिक बोली लगने वाली है.

नीमन मार्कस फुल फ्लेज्ड मोटरसाइकिल निर्माता नहीं है: यहां सबसे अधिक हैरानी के बारें में बात की जाए तो यह है कि नीमन मार्कस कोई फुल फ्लेज्ड मोटरसाइकिल निर्माता नहीं है. यह अमेरिकी लक्जरी डिपार्टमेंट स्टोर की एक श्रृंखला है. लेकिन, जब नीमन मार्कस ने लिमिटेड एडिशन फाइटर को  नीलानी के लिए पेश किया तो जिसका मूल्य आसमान छू गया है.  यह मोटरसाइकिल जो दिखती है, उससे कहीं अधिक है.

कुछ इस तरह होने वाला है OLA Electric कार का डिजाइन

14 फ़ीट से भी लम्बी है ये कार, जानिए क्या है इसकी खासियत

जल्द से जल्द आप भी ले आएं अपने घर 7 सीटर वाली ये कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -