फिलिस्तीन के प्रधान मंत्री मोहम्मद इश्ताये ने इज़राइल को चेतावनी दी
फिलिस्तीन के प्रधान मंत्री मोहम्मद इश्ताये ने इज़राइल को चेतावनी दी
Share:

रामल्लाह - फिलिस्तीनी प्रधान मंत्री मोहम्मद इश्तये ने इजरायल को पूर्वी यरुशलम में अपनी नीतियों को जारी रखने के खिलाफ चेतावनी दी है, दोनों देशों के बीच भविष्य के किसी भी संघर्ष के लिए उन्हें दोषी ठहराया है।

इश्ताए ने एक बयान में कहा, "पूर्वी यरुशलम के फिलिस्तीनी लोगों को उनके घरों से बाहर निकालने और उन्हें बसने वालों के साथ बदलने के लिए उत्पीड़न, कट्टरता और जातीय सफाई की सबसे जघन्य नीतियों और प्रथाओं का सामना करना पड़ता है।"

रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि फ़िलिस्तीनी "इन उपायों के सामने आत्मसमर्पण नहीं करेंगे और उन्हें पूरे जोश और संकल्प के साथ अस्वीकार करेंगे," चाहे वह पूर्वी यरुशलम में हो या वेस्ट बैंक में। पिछले सप्ताह की शुरुआत से, पूर्वी यरुशलम के सबसे प्रसिद्ध इलाकों में से एक, शेख जर्राह में तनाव व्याप्त है, जिसमें अधिकांश अंतरराष्ट्रीय वाणिज्य दूतावास हैं।

तनाव बढ़ गया है क्योंकि इजरायली अधिकारियों ने कई फिलिस्तीनी परिवारों को निर्वासित करने की धमकी दी है। फ़िलिस्तीनी सूत्रों के अनुसार, इज़राइली अधिकारी 22,000 घरों को ध्वस्त करना चाहते हैं, जिनमें से 250 को इस साल की पहली छमाही में ध्वस्त करने की घोषणा की गई थी। पूर्वी यरुशलम में काम कर रहे फिलिस्तीनी समूहों के अनुसार, पिछले कई महीनों में इजरायली अधिकारियों ने शहर में 34 आवासीय, वाणिज्यिक और कृषि संरचनाओं को ध्वस्त कर दिया है।

लीबिया के प्रधानमंत्री का जून में चुनाव कराने का इरादा

सऊदी हवाई अड्डे पर यमन के हौथी मिलिशिया ड्रोन हमले में 16 घायल

जर्मन अपार्टमेंट परिसर में आग, तीन घायल और 39 फ्लैट नष्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -