चिंता बनी पाक की नापाक हरकतें, बैठक में तय होगी रणनीति
चिंता बनी पाक की नापाक हरकतें, बैठक में तय होगी रणनीति
Share:

नई दिल्ली : पाकिस्तान की नापाक हरकतें भारत के लिये और अधिक चिंता का विषय बन गई है। भारत न केवल पाकिस्तान की हरकतों का जवाब देने की तैयारियां कर रहा है वहीं इसके लिये रणनीति बनाने का भी सिलसिला जारी है, इसके लिये शुक्रवार को भी केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के बीच बैठक हुई।

गौरतलब है कि हाल ही में पाकिस्तान से आये आतंकियों ने उरी सेक्टर स्थित भारतीय सेना के मुख्यालय पर हमला कर दिया था और इसमें भारत के 18 सैनिक शहीद हो गये थे। उरी हमले के बाद से ही भारत पाकिस्तान के ओर अधिक खिलाफ हो गया है।

विश्व से अलग-थलग करने की कुटनीति को तो भारत अंजाम दे ही रहा है वहीं भारत भी अपनी ओर से पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने के लिये रणनीति बना रहा है।  शुक्रवार को राजनाथ, पर्रिकर से मिलने के लिये उनके घर गये थे, जहां करीब एक घंटे से अधिक दोनों के बीच विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई।

कैसे ले पाक से बदला

बताया गया है कि दोनों नेताओं के बीच पाकिस्तान के आतंकियों द्वारा किये गये हमले का बदला लेने और सीमाओं पर सुरक्षा व्यवस्था को ओर अधिक मजबूत करने के मामले में गहनता से विचार मंथन किया गया।

जल समझौते की भी समीक्षा

इधर केन्द्र की मोदी सरकार के आला मंत्रियों द्वारा सिंधु नदी जल समझौते को लेकर भी विचार विमर्श कर रहे है। संभावना जताई जा रही है कि समझौते को लेकर जल्द ही कोई बड़ा निर्णय भारत सरकार द्वारा लिया जा सकता है।

MNS ने कहा भारत छोड़ो पाकिस्तानी कलाकारों

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -